Home » दुर्घटना » गोदाम में लगी आग मकान हुआ जमींदोज आठ लोग हुए जख्मी

गोदाम में लगी आग मकान हुआ जमींदोज आठ लोग हुए जख्मी

सिलेंडर फटने से प्लाईवुड गोदाम में लगी आग मकान हुआ जमींदोज आठ लोग हुए जख्मी

धमाके से पूरा गोदाम मलवे में तब्दील होने के साथ ही पड़ोसी का मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जिले के पिपरी थाना क्षेत्र के महमूदपुर मनौरी में शुक्रवार की रात जोर दार धमाका हुआ धमाका होने से प्लाईवुड गोदाम में आग लग गई आग की लपेट में आने से रसोई गैस सिलिंडर फट गया और दीपावली में बिक्री के लिए डंप पटाखे विस्फोट करने लगे धमाके से पूरा गोदाम मलवे में तब्दील होने के साथ ही पड़ोसी का मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया आग के लपेट में आने से आठ लोग जख्मी हुए।

फायर ब्रिगेड की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है हालांकि, आग कैसे लगी, घटना में कितने लोग घायल हुए, इस बाबत अफसर सही जानकारी नहीं दे सके महमूदपुर मनौरी (नई बस्ती) के सतीश केसरवानी ने मकान के अगले हिस्से में प्लाईवुड का गोदाम बना रखा है। यहां बूंदी का भी कारखाना है। इसके अलावा दीपावली में बिक्री के लिए भारी मात्रा में पटाखा जमा होने की बात भी सामने आई है।

रात्रि करीब दस बजे गोदाम में अचानक आग लग गई इससे गोदाम में रखा रसोई गैस सिलिंडिर और पटाखा विस्फोट करने लगे तेज धमाके के साथ गोदाम जमींदोज हो गया पड़ोसी गोलू ठाकुर के मकान सहित कई अन्य मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए मलवे में गोलू ठाकुर, उनकी पत्नी, दो भाई, भतीजा-भतीजी समेत आठ लोग दब गए आग की लपटों ने कई वाहनों को भी अपनी चपेट में ले लिया पूरे मोहल्ले में चीख पुकार के साथ अफरातफरी मच गई सूचना के बाद सीओ चायल योगेंद्र कृष्ण नारायण पिपरी,चरवा, पूरामुफ्ती, संदीपनघाट थानों की पुलिस फोर्स तथा फायर ब्रिगेड के साथ मौके पर पहुंच गए।

पुलिस तथा फायर ब्रिगेड ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाने के बाद मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए एंबुलेंस की मदद से सीएचसी, चायल में भर्ती कराया मनौरी बाजार में प्लाईवुड गोदाम में सिलिंडर फटने से आग लगी थी फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया गया है दो बच्चे सामान्य रूप से घायल हुए हैं उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है फायर सर्विस टीम से आग लगने के कारणों की विस्तृत जांच कराई जा रही है पटाखा भंडारण की भी जांच कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें कौशाम्बी: 4 अभियुक्तो को पुलिस मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने