Home » क्राइम » चूहे के बाद अब सांप का होगा पोस्टमार्टम, घर में सांप निकलने पर लोगों ने मारा था

चूहे के बाद अब सांप का होगा पोस्टमार्टम, घर में सांप निकलने पर लोगों ने मारा था

यूपी बदायूं में चूहे के बाद अब सांप का होगा पोस्टमार्टम, घर में सांप निकलने पर लोगों ने मारा था

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है जहा सांप को वन विभाग के अधिकारिओ को सूचना दी गई मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने सांप को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है सांप को मारने वाले व्यक्ति के ऊपर मुकदमा भी लिखा जाएगा उसके खिलाफ विधि कार्रवाई भी की जाएगी यह जानकारी वन विभाग के रेंजर आकांक्षा गुप्ता द्वारा दी गई घर में निकले सांप को दो लोगों ने लाठी से पीटकर मार डाला घर के दरवाजे पर हुई इस घटना के दौरान वहां भीड़ जुट गई। जबकि किसी ने लाठी से सांप को मारते हुए वीडियो भी बना लिया। यह वीडियो सामने आने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मृत सांप को रिकवर कर लिया अब उसके पोस्टमार्टम की तैयारी चल रही है।

सदर कोतवाली इलाके के लालपुल इलाके में एक व्यक्ति के घर में सांप निकल आया घर में सांप निकलने का शोर मचा तो आसपास के तमाम लोग मौके पर जुट गए उस व्यक्ति ने सांप को लाठी से पीटकर मार डाला यह मामला सोशल मीडिया पर सामने आया तो वन विभाग के अफसर एक्टिव हो गए।

आरोपियों के खिलाफ लिखाया जाएगा मुकदमाः वन रेंजर आकांक्षा गुप्ता 

वन रेंजर आकांक्षा गुप्ता ने बताया कि मामला संज्ञान में आया था। टीम को मौके पर भेजा गया, जबकि आरोपियों की निशानदेही पर मृत सांप भी बरामद कर लिया है। अब उसका पोस्टमार्टम कराया जाएगा। यदि संभव हुआ तो जिला पशु चिकित्सालय में पोस्टमार्टम कराएंगे अन्यथा की स्थिति में शव को आइवीआरआइ बरेली समेत किसी हायर सेंटर पर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा। जबकि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा लिखाया जाएगा।

मालूम हो कि जिले में पिछले साल नवंबर में चूहे को नाले में डुबोकर मारने के मामले में भी मुकदमा हुआ था। वहीं चूहे का बरेली के आइवीआरआइ में पोस्टमार्टम कराया गया था। देश में चूहे के पोस्टमार्टम का यह संभवतः पहला मामला था। जबकि अब यहां सांप के मारे जाने के बाद उसका पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें 4 नवंबर का राशिफल क्या कहती है आपकी राशि

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News