Download Our App

Follow us

Home » ताजा खबरें » अवध असम एक्सप्रेस में पटाखों से लगी आग, चलती ट्रेन से कूदे कई यात्री

अवध असम एक्सप्रेस में पटाखों से लगी आग, चलती ट्रेन से कूदे कई यात्री

बरेली में अवध असम एक्सप्रेस में पटाखों से लगी आग, चलती ट्रेन से कूदे कई यात्री

बरेली में मंगलवार को अवध असम एक्सप्रेस में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया. जिसके बाद मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया. बताया जा रहा है कि ट्रेन में कोई यात्री पटाखे लेकर जा रहा था, इसी दौरान किसी ने बीड़ी या सिगरेट पी होगी जिससे पटाखों में आग लग गई. चलती ट्रेन में आग लगने से हड़कंप मच गया।

ट्रेन में बैठे यात्रियों ने चलती ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई, इस दौरान कई यात्रियों को हल्की फुल्की चोट आ गई।

लालगढ़ से चलकर डिब्रूगढ़ जाने वाली अवध असम एक्सप्रेस जैसे ही बरेली जंक्शन पहुंचने वाली थी इसी दौरान एस-2 कोच में अचानक आग लग गई. आग लगते ही ट्रेन में भगदड़ मच गई. चलती ट्रेन से ही कई यात्री कूद गए. हालांकि जिस वक्त यात्री ट्रेन से कूदे ट्रेन की स्पीड काफी कम थी क्योंकि ट्रेन बरेली जंक्शन के पास पहुंचने वाली थी. यात्रियों के ट्रेन से कूदने से उनके हल्की फुल्की चोटें भी आ गई. किसी को भी हॉस्पिटल भर्ती नहीं होना पड़ा।

डिब्रूगढ़ लालगढ़ एक्सप्रेस के एस-2 कोच में लगी आग

ट्रेन में आग की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग के अफसर फायर ब्रिगेड की गाड़ी के साथ रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए. जहां पर अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने तत्काल ही आग पर काबू पा लिया. वहीं मौके पर पहुंचे सीएफओ चंद्र मोहन शर्मा ने बताया कि थोड़ी देर पहले कंट्रोल रूम को सूचना प्राप्त हुई कि जंक्शन पर एक ट्रेन में आग लगी हुई है. गंभीरता को देखते हुए चार गाड़ियों का टर्न आउट लिया गया. यहां पर पहुंचने के बाद देखा कि डिब्रूगढ़ लालगढ़ एक्सप्रेस के एस-2 कोच में सामान में आग लग गई थी।

पटाखे ले जा रहा व्यक्ति इमरजेंसी विंडो से भागा

उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान पता चला कि कोई यात्री अवैध रूप से पटाखे ले जा रहा था. किसी ने बीडी पी होगी, जिस वजह से आग लग गई. आग को बुझा दिया गया है. इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है. इसमें जीआरपी की मदद से बोगी को खाली कराकर निरीक्षण कराया गया कि कोई और तो पटाखे नहीं ले जा रहा है. जीआरपी ने क्लीयर कर दिया तो गाड़ी अपने गंतव्य के लिए रवाना कर दी गई है. जो व्यक्ति पटाखे ले जा रहा था, वह व्यक्ति इमरजेंसी विंडो से अपना सामान लेकर भाग गया है. फिलहाल जीआरपी उसकी तलाश कर रही है‌।

ये भी पढ़ें थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह ने क्षेत्र में जाकर गरीब बच्चो को बांटी मिठाई।

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

विद्युत कर्मी को लाठी डंडों से मार पीटकर किया अधमरा ग्रामीणों ने बचाई जान

बकाया विद्युत बिल जमा न होने पर विद्युत कर्मियों ने उपभोक्ताओं से बिल जमा कराने की अपील करना विद्युत कर्मियों