Home » क्राइम » 11KV की बिजली का झटका, ट्रैक्टर चालक जिंदा जला

11KV की बिजली का झटका, ट्रैक्टर चालक जिंदा जला

बिजली का झटका, ट्रैक्टर चालक जिंदा जला।

झांसी में गुरुवार के दिन हाईटेंशन बिजली लाइन की चपेट में आने से एक ट्रैक्टर चालक जिंदा जल गया। वह ट्रॉली में धान लेकर एक खेत से दूसरे खेत की ओर जा रहा था। रास्ते में 11KV का तार अधिक नीचे होने से ट्रैक्टर की छतरी से टकरा गया। इसके बाद तेज धमाके के साथ ट्रैक्टर में आग लग गई।

लगभग 30 मिनट तक युवक जलता रहा। लोगों ने काफी कोशिश करने बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक ट्रैक्टर चालक की मौत हो चुकी थी। यह घटना समथर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बरनाया गांव की है। बिजली विभाग की बड़ती लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजन जाम लगाने की तैयारी करने लगे।

पुलिस ने किसी तरह समझाकर मामला शांत कराया। परिजनों की वयान पर बिजली विभाग के अफसरों और कर्मचारियों पर केस दर्ज किया गया है। घटना की सूचना मिलने पर एसडीएम, सीओ और थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे।

मृतक का नाम कृष्णा (18) पुत्र देवीदयाल राजपूत था। वह समथर थाना क्षेत्र के बरनाया गांव का निवासी था। वह अपने पिता के साथ खेती में हाथ बटाता था। मृतक के दादा चतुर सिंह ने बताया कि बुधवार को कृष्णा (मृतक) के खेत में धान की हार्वेस्टर से कटाई हो रही थी।

धान को ट्रॉली में भरकर कृष्णा दूसरे खेत पर ले जा रहा था। रास्ते में 11KV के तार बहुत अधिक नीचे थे। जब कृष्णा ट्रैक्टर लेकर तार के नीचे से गुजरा तो छतरी में तार टच हो गए। इसके बाद तेज धमाका हुआ और ट्रैक्टर और कृष्णा में आग लग गई।

बिजली के धमाके की आवाज और धुआं देखकर आसपास के खेतों में काम कर रहे लोग ट्रैक्टर की ओर दौड़ पड़े। लेकिन करंट होने की डर से किसी की हिम्मत नहीं हुई। बताया जा रहा है कि जब ग्रामीणों ने पॉवरहाउस को फोन कर बिजली सप्लाई बंद कराई। इसके बाद लोगो ने पानी डालकर आग बुझाई। लेकिन, तब तक कृष्णा की मौत हो चुकी थी।

दादा चतुर सिंह जी का कहना है कि यह हादसा विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण हुआ है। जिस जगह हादसा हुआ, वहां आसपास 3 बिजली पोल टूटे हुए लगे हैं। ये पोल गर्मियों के मौसम में आंधी बारिश के समय टूट गए थे। तब विद्युत कर्मचारियों ने लापरवाई की और टूटे हुए पोल ही लगा दिए थे। करीब 3 माह से ग्रामीण शिकायत भी कर रहे थे कि तार बहुत नीचे हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

हादसे की सूचना पर पूरा गांव खेत में पहुंचा। इधर, कृष्णा की मां नीतू राजपूत और अन्य परिजन भी मौके पर पहुंचे। अपने इकलौते बेटे की लाश देखकर सदमा लगने से मां नीतू बेहोश हो गई। कृष्णा अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी। बेटे की मौत का पिता को भी गहरा सदमा लगा है।

SP ग्रामीण गोपीनाथ सोनी ने बताया कि करंट लगने से कृष्णा राजपूत की मौत हुई है। मौके पर लोगों के बयान पर विद्युत विभाग के अफसरों और कर्मचारियों के खिलाफ आईपीसी की धारा-304ए और 427 का केस दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है।

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News