Home » क्राइम » मोबाइल टावर ही चोरी कर ले गए चोर

मोबाइल टावर ही चोरी कर ले गए चोर

गजब मामला कौशाम्बी में पूरा मोबाइल टावर ही चोरी कर ले गए चोर, पुलिस मामला दर्ज करके जांच में जुटी हुई है

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जिले में एक गजब मामला सामने आया है जहा चोर मोबाइल नही मोबाइल का पूरा टावर ही चोरी कर ले गए,कंपनी के इंजीनियर ने टावर का जाकर निरीक्षण किया तो उसके होश उड़ गए,कंपनी के इंजीनियर ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर मामला दर्ज करने की गुहार लगाई है,पुलिस मामला दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।

मामला सन्दीपन घाट थाना क्षेत्र के उजीहिनी गाव का है जहा अज्ञात चोरो ने मोबाइल टावर का पूरा स्ट्रक्चर और पूरा का पूरा सेटअप ही गायब कर दिया है। कंपनी के इंजीनियर के निरीक्षण में जिस व्यक्ति की जमीन में टावर लगाया था उस जमीन में टावर मिला ही नहीं जिसके बाद कंपनी के इंजीनियर ने चोरी की घटना सामने आने के 9 महीने बाद थाना पुलिस को तहरीर देकर दर्ज कराई है बताया जा रहा है कि कंपनी के कौशाम्बी जिले के अलग अलग क्षेत्र मे दर्जन भर से अधिक टावर मोबाइल नेटवर्क की फ्रीक्वेंसी देने के लिए लगाए थे,जिसमें से एक टावर को ही पूरा चोरों ने गायब कर दिया, पुलिस ने कंपनी के टेक्निसियन की तहरीर पर मुक़द्दमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्रतापगढ़ जनपद के रानीगंज थाना के रस्तीपुर के रहने वाले राजेश यादव पुत्र स्व भगवती दीन यादव GTL इंफ्रास्टेक्चर लिमिटेड कंपनी मे बतौर टेक्निसियन तैनात है। राजेश यादव ने बताया, उनकी कंपनी ने जनपद मे अलग अलग स्थानो पर 16 मोबाइल टावर निजी कंपनियो के मोबाइल सिग्नल फ्रिक्वेंसी के लिए इंस्टाल किए थे एक टावर व पूरे सेटअप की कीमत करीब 8,52,025 रुपये एवं WDV की कीमत 4,26,818 रुपये बताई जा रही है।

कंपनी का एक टावर सन्दीपन घाट के उजिहानी खालसा गाव मे उबैद उल्ला पुत्र मजीद उल्ला के जमीन पर लगाया गया था। मोबाइल टावर की राजेश यादव ने 31 मार्च 2023 को विजिट किया। जिसमे उनको जमीन पर लगा टावर का पूरा स्टैक्चर व सेटअप गायब मिला जमीन के मालिक से पूंछ-ताछ करने पर उन्होने मामले मे जानकारी होने से साफ इंकार कर दिया।

राजेश यादव के मुताबिक उन्होने टावर के लापता होने की सूचना कंपनी को प्रेषित की कार्यवाही होने मे 9 माह का समय लग गया कंपनी के निर्देश पर उन्होने थाना पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है।

इस मामले में थाना प्रभारी भुवनेश चौबे ने बताया कि जीटीएल कंपनी के कर्मी का एक प्रार्थना पत्र थाना पुलिस को मिला है। मौके पर जांच के दौरान मोबाइल टावर पूरा सेटअप सहित गायब मिला है तहरीर के आधार पर चोरी की रिपोर्ट अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज किया गया है प्रकरण मे विस्तृत जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें छात्राओं ने तैयार की मतदाता जागरूकता स्वीप आर्ट गैलरी

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व सैनिकों की समस्याओं को गुणवत्तापूर्ण समयान्तर्गत करे निस्तारित-डीएम

जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग को समयान्तर्गत निस्तारित करने के निर्देश दिए साथ ही उन्होंने पूर्व सैनिकों को अश्वासन दिया की