Home » क्राइम » अव्यवस्था का शिकार हुआ भगवतपुर ब्लाक

अव्यवस्था का शिकार हुआ भगवतपुर ब्लाक

अव्यवस्था का शिकार हुआ भगवतपुर ब्लाक समय से नही पहुंचते अधिकारी और समय से पहले हो जाते हैं गायब

उत्तर प्रदेश प्रयागराज भगवतपुर ब्लाक पूरी तरह से अव्यवस्थाओं का शिकार हो गया है भगवतपुर ब्लाक में समय से नही पहुंचते अधिकारी और समय से पहले ही ब्लाक और क्षेत्र छोड़कर रफूचक्कर हो जाते हैं। किस कारणवश खंड विकास अधिकारी समय से पहले गायब होने वाले अधिकारियों पर रोक लगाने का साहस नहीं जुटा पा रहे हैं। समय से पहले गायब होने वाले अधिकारी के तलाश में आमजनमानस ब्लाक और क्षेत्र का चक्कर लगाते रह जाते हैं लेकिन उनका कहीं भी पता नही चलता। उदाहरण के तौर पर भगवतपुर ब्लाक की एडीओ समाज कल्याण अधिकारी मोबिना बानो हैं। मोबिना बानो के लिए नियम कानून तय समय सीमा कोई मायने नहीं रखता है। भगवतपुर ब्लाक में मोबिना बानो को सप्ताह में तीन दिन की ड्यूटी देना होता है लेकिन तीन दिन में भी वह कभी – कभी आती ही नहीं और जब भी आती हैं तो समय से नही आती हैं और समय से पहले ही गायब हो जाती हैं ऐसे में मोबिना बानो क्षेत्रीय जनता की समस्या का समाधान के लिए समय बिल्कुल ही नही देती हैं। क्षेत्रीय लोग इनके कारनामें से पूरी तरह त्रस्त हो गए हैं। इनके कारनामे पर रोक लगाने का साहस खण्ड विकास अधिकारी भी नही जुटा पा रहे हैं।

क्षेत्रीय लोगों की माने तो दलालों के अलावा इनका वास्ता किसी आमजनमानस से नही रहता है और तो और साधारण लोगों से सीधे मुंह बात भी नही करती हैं। भगवतपुर एडीओ समाज कल्याण अधिकारी ब्लाक और क्षेत्र छोड़कर कहां गायब हो जाती हैं अधिकारियों से जनता जवाब चाहती है। समय से ब्लाक ना आना और समय से पहले ब्लाक और क्षेत्र छोड़कर चले जाने से योगी सरकार द्वारा जनहित में जारी की गई विभिन्न योजनाओं की जानकारी लोगों तक नही पहुंच रही है जिसके कारण योजना का लाभ उठाने में पात्र लोग वंचित हो रहे हैं जिससे योगी सरकार की छवि आमजनमानस के बीच धूमिल हो रही है।

जनचर्चाओं पर जाएं तो जब किसी अधिकारी ने इनके कारनामे से तंग आकर रोक लगाने की कोशिश की है तो सचिवालय में बैठे एक अधिकारी को अपना रिश्तेदार बताकर रौब झाड़ती हैं और उनके नाम का भय दिखाकर शांत करा देती हैं इसलिए आज तक बेलगाम एडीओ समाज कल्याण मोबिना बानो के कारनामों पर किसी अधिकारी ने रोक नहीं लगाई। सचिवालय में बैठे अधिकारी से इनके क्या रिश्ते हैं यह लोगों की जुबान पर है। सचिवालय में बैठे अधिकारी के नाम का सहारा लेकर भगवतपुर ब्लाक की उक्त अधिकारी मन मर्जी नाजायज फायदा उठा रही हैं जिनके कारनामें से तंग आकर क्षेत्रीय लोगो ने उक्त अधिकारी के कारनामें पर रोक लगाए जाने की मांग उच्चाधिकारियों से की हैं।

इसे भी पढ़ें जनसत्ता दल के 5 वर्ष पूरे होने पर धूमधाम से स्थापना दिवस मनाया गया

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News