Download Our App

Follow us

Home » राष्ट्रीय » बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का शुभारंभ आज

बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का शुभारंभ आज

झांसी में बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का शुभारंभ आज:7 देशों के वैज्ञानिक होगे शामिल, सीएम के शिक्षा सलाहकार डीपी सिंह भी होगे उपस्थित

झांसी की बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में शुक्रवार यानी आज से एसोसिएशन ऑफ माइक्रोबायोलॉजिस्ट ऑफ इंडिया की 64वीं वार्षिक इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस शुरू होने जा रही है। सुबह करीब 10 बजे से आयोजित उद्घाटन समारोह में माननीय मुख्यमंत्री के शिक्षा सलाहकार एवं यूजीसी के पूर्व अध्यक्ष डीपी सिंह उद्घाटन कर इस कार्यक्रम की सोभा में चार चांद लगाएंगे।

इस 3 दिवसीय कॉन्फ्रेंस में लगभग 27 राज्यों और 7 देशों के वैज्ञानिक आएंगे। वे माइक्रोब्स और मानव जीवन एवं पर्यावरण अनुकूलन में उनकी उपयोगिता पर के बारे में मार्गदर्शन करेंगे। साथ ही लगभग सभी शैक्षणिक संस्थानों में माइक्रोब्स को पाठ्यक्रम में शामिल करने के विषय पर भी चर्चा की जाएगी।

1938 से लगातार हो रही है ये कॉन्फ्रेंस

एएमआई की जनरल सेक्रेटरी माननीय प्रो. नमिता सिंह ने बताया कि 1938 से लगातार इस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय आईसीएआर सेंट्रल एग्रो फॉरेस्ट्री रिसर्च इंस्टीट्यूट के साथ संयुक्त रूप से प्रथम बार इसका आयोजन कर रहा है।

इसे भी पढ़ें किसानों ने 11 दिसंबर को महापंचायत सफल बनाने की रणनीति बनाई

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News