Download Our App

Follow us

Home » कहानी » झुग्गियों में रहने वाला लड़का कैसे महलों में पहुंच गया।

झुग्गियों में रहने वाला लड़का कैसे महलों में पहुंच गया।

 

झुग्गियों में रहने वाला लड़का कैसे महलों में पहुंच गया।

एक झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लड़के पर जब एक फिटनेस ट्रेनर की नजर पड़ी तो उसके बात बतकाओ के तरीका ने उसका ध्यान अपनी ओर खींच लिया फिर क्या था रील के इस जमाने में उसकी भी रील बनी और वह रंक से राजा बन गया।

जब से इंटरनेट आया है इंटरनेट ने हर किसी के जीवन में कुछ कुछ बदलाव किए हैं लेकिन इंटरनेट ने किसी का जीवन बर्बाद किया है फ्रॉड बगेरह और गेम्स की लत से तो किसी का जीवन इंटरनेट ने सफल बनाया है इंटरनेट ने कई लोगो को रंक से राजा बना दिया है । आज सफलनामे में  कहानी एक ऐसे लड़के की जिसको इंटरनेट ने झुग्गियों से उठा कर महलों में बैठा दिया।

आज The Creater Story में जाने यूट्यूब के जाने माने चेहरा छोटा पुष्पराज के बारे में वह यूट्यूब चैनल से कितना कमाते है Facebook से कितना कमाते है। और भी बहुत कुछ उनके माता पिता क्या करते हैं वह फेमस कैसे हुए सब कुछ तो चलिए शुरू करते हैं।

नोएडा में बनी झुग्गी झोपड़ीयो में रहने वाला एक लड़का जिसका असली नाम विपिन है जी हां जिसको आप छोटा पुष्पाराज के नाम से जानते हैं उसका असली नाम विपिन है उसके माता पिता मजदूरी करते थे और वह सड़को पर पैन बेचते थे लेकिन उनका पेन बेचने का स्टाइल अलग था मतलब वह थोड़ा कॉमेडी करके पेन बेचते थे एक दिन एक फिटनेस ट्रेनर की नजर उनके ऊपर पड़ी और वह झुग्गियों से महलों में पहुंच गए उस फिटनेस ट्रेनर का नाम है दीपक महिपाल दरअसल एक दिन यह हर रोज की तरह सड़को पर पैन बेच रहे थे तभी दीपक महिपाल ने उनको देखा और पेन बेचने का वीडियो बनाकर अपने इंटाग्राम अकाउंट पर डाल दिया और वह वीडियो रातों रात खूब वायरल हो गया फिर दीपक महिपाल ने उनके कई वीडियो बनाए। उस समय तक विपिन यानी छोटा पुष्पाराज के पास न तो मोबाइल था न ही कोई भी सोशल मीडिया अकाउंट । फिर एक लड़का ने इंट्री की तालीम भैया उसने विपिन यानी छोटा पुष्पाराज का यूट्यूब चैनल और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अकाउंट बनाए छोटा पुष्पाराज के नाम से तब से सिलसिला शुरू हुआ विपिन का झुग्गी झोपड़ियों से जिन्हे हम और आप फ्लैट कहते हैं उस महलों में पहुंचने का तब से लेकर उनका हर सोशल मीडिया अकाउट खूब grow हुआ पैसा भी खूब आया।

अब जान लेते है उनके सब्सक्राइबर और फॉलोअर के बारे में विपिन यानी छोटा पुष्पाराज के यूट्यूब चैनल पर 73 लाख यानी 7.3 M से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है और उनके इस यूट्यूब चैनल पर 1.4 हजार वीडियो अभी मौजूद है।

अब बात करते हैं फेसबुक की विपिन यानी छोटा पुष्पाराज के फेसबुक पेज पर  6 लाख 49 हजार से भी ज्यादा फॉलोअर है।

अब बात करते उनके अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म की इंटाग्राम की बात करे तो उनके इंस्टाग्राम पर 30 लाख  3.1 M से भी ज्यादा फॉलोअर है।

यह थी उनके तमाम सोशल मीडिया प्लेटफार्म की जानकारी अब बात करते हैं की वह यूट्यूब से कितना पैसा कमाते है। Social Blad एक Website है उसके अनुसार <span;>विपिन यानी छोटा पुष्पाराज <span;>का जो Official यूट्यूब चैनल है उस यूट्यूब चैनल से वह लगभग 45 हजार डॉलर से लेकर 1 लाख 70 हजार डॉलर तक कमा सकते है रूपयो में अगर वात करे तो मोटा मोटी 35 लाख रुपए से लेकर 1.5 करोड़ रुपए तक हर महीने वह कमा सकते है। इस वेबसाइट के हिसाब से Social Blad जो वेबसाइट है इस के अनुसार वह हर महीने कमा सकते है। यह कुछ जानकारी थी यूट्यूब के जाने माने चेहरा विपिन यानी छोटा पुष्पाराज के यूट्यूब चैनल और सोशल मीडिया के बारे में।

अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स खाली है शुक्रिया।

ये भी पढ़ें 3 दिसंबर का राशिफल जानिए अपना भाग्य

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News