Home » क्राइम » जय श्रीराम’ बोलना छात्रों को पड़ा भारी, किया स्कूल से निष्कासित

जय श्रीराम’ बोलना छात्रों को पड़ा भारी, किया स्कूल से निष्कासित

झांसी में ‘जय श्रीराम’ बोलने पर एक छात्रा और 3 छात्रों को स्कूल से निकाल दिया गया। स्कूल में जब स्टूडेंट्स प्रेयर के बाद अयोध्या पर स्पीच दे रहे थे। नारा लगाने पर स्कूल मैनेजमेंट ने माता-पिता को बुलाकर बच्चों को घर भेज दिया।

इस घटना पर स्कूल के खिलाफ सोशल मीडिया पर जंग छिड़ गई। शनिवार सुबह सभी ABVP और बजरंग दल समेत कई हिंदू संगठनों के लोग स्कूल के बाहर पहुंचे और नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। विरोध में पुतला भी जलाया गया। इस पर प्रशासन ने कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए हैं।

यह पूरा मामला मऊरानीपुर के सेंट मैरी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का है। स्कूल से निकाले गए 10वीं कक्षा के छात्र ने बताया, कि स्कूल में रोज की तरह प्रार्थना सभा के बाद अलग-अलग क्लास के बच्चे स्पीच देते हैं। शुक्रवार को मुझे स्पीच देनी थी। मैंने अयोध्या पर स्पीच दी।

साथ में क्लास की एक छात्रा भी स्पीच दे रही थी। स्पीच के बाद हम दोनों ने ‘जय श्रीराम’ बोल दिया। इसके बाद फादर जोर से चिल्लाने लगे और टीचर्स पर भी गुस्सा करने लगे। दो अन्य छात्रों ने हमें ‘जय श्रीराम’ बोलने का सजेशन दिया था। इसके बाद हम चारों के माता-पिता को बुला लिया गया।”

माफी भी मांगी, फिर भी निकाल दिया…..

“हमने माफी भी मांगी, लेकिन उन्होंने स्कूल से ही निकाल दिया”

रविंद्र यादव और प्रमोद श्रीवास का कहना है कि, “हमारे बच्चे सेंट मैरी स्कूल में 10वीं कक्षा में पढ़ते हैं। शुक्रवार की सुबह स्कूल के फादर का फोन आया और हम लोगों को स्कूल में बुलाया गया। जब हम लोग पहुंचे, तो बताया कि आपके बच्चों ने जय श्रीराम बोलकर अनुशासनहीनता की है।”

“यह सब सुनकर जब हमने फादर से कहा कि बच्चों को माफ कर दीजिए। कुछ ऐसा तो नहीं बोला, भगवान के बारे में ही तो बोला है। तो इस पर फादर बोले कि स्कूल में एक अनुशासन होता है। ये कोई राजनीतिक मंच नहीं है। आपके बच्चों को 10 दिन के लिए निष्कासित किया जा रहा है। इसके बाद हम बच्चों को लेकर घर आ गए। शाम को फोन आया कि सोमवार से बच्चों को स्कूल भेज देना।”

स्कूल के गेट पर जबरदस्त नजारा

जय श्रीराम बोलने पर स्कूल से निकालने की खबर फैल गई और सोशल मीडिया पर विरोध होने लगा। शनिवार की सुबह धार्मिक संगठन और छात्र नेता स्कूल के गेट पर पहुंचे और नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करने लगे। विरोध में प्रदर्शनकारियों ने पुतला भी जला दिया। इस घटना की सूचना पर मऊरानीपुर सीओ, थानाध्यक्ष, तहसीलदार मौके पर पहुंचे। समझाकर मामला शांत करा दिया।

स्कूल ने कहा- ऐसा कोई मामला नहीं

सेंट मैरी स्कूल के प्रधानाचार्य ने शनिवार को एसडीएम के नाम एक ज्ञापन दिया। इसमें कहा गया कि जय श्रीराम बोलने पर किसी छात्र को निष्कासित नहीं किया गया। स्कूल में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। स्कूल इस पूरी घटना का खंडन करता है।

इस मामले में मऊरानीपुर तहसीलदार मदन मोहन गुप्ता का कहना है, लोगों से बातचीत की गई है। उनका कहना है कि स्कूल में बच्चों से गलत व्यवहार किया गया है। इस मामले में एक कमेटी गठित कर दी गई है। 8 दिन के अंदर कमेटी रिपोर्ट देगी। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

एसडीएम गोपेश तिवारी ने बताया कि, सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली है कि सेंट मैरी स्कूल के कुछ बच्चों ने जय श्रीराम का नारा लगाया था। इसके बाद स्कूल ने उनको निष्कासित कर माफीनामा लिखवाने की बात सामने आई है। इस पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें मध्य प्रदेश शुरुआत रुझानों में स्पष्ट बहुमत से बीजेपी आगे देखें अन्य राज्यो के नतीजे लाइव

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News