Home » क्राइम » पुलिस पर फायरिंग करने वाला आरोपी गिरफ्तार।

पुलिस पर फायरिंग करने वाला आरोपी गिरफ्तार।

जालौन में 2 दिन पहले एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली थी। दरअसल इस छात्रा ने एक युवक के उकसाने पर सुसाइड कर लिया था। इसकी शिकायत छात्रा के पिता ने पुलिस से की थी। जिसके बाद मंगलवार-बुधवार की देर रात पुलिस ने युवक का हाफ एनकाउंटर किया और उसे गिरफ्तार भी किया है। साथ ही उसके खिलाफ कार्रवाई भी शुरू कर दी है।

इस मामले में कोंच सीओ उमेश कुमार पांडेय का कहना है कि सोमवार को एट कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम हरदोई गूजर की रहने वाली बी०एस०सी० की छात्रा दीक्षा पाल (18) पुत्री रमाकांत पाल ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी। छात्रा की खुदखुशी को लेकर पिता रमाकान्त पाल ने पुलिस को इस घटना की सूचना देकर बताया था कि उनकी पुत्री की गांव के ही रहने वाले युवक शाहिद खान से मित्रता थी।

शाहिद एक आवारा किस्म का युवक है और उसकी अन्य महिलाओं से भी मित्रता है। जब इसके बारे में दीक्षा ने विरोध किया गया तो शाहिद ने दीक्षा को मर जाने के लिए उकसाया, जिससे तंग आकर दीक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिसके बाद शाहिद खान फरार हो गया था।

उक्त गंभीर घटना को देखते हुए उच्चाधिकारियों द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एक टीम का गठन किया गया था। गठित टीमों द्वारा आरोपी की गिरफ़्तारी हेतु लगातार संभावित स्थानों पर नजर रखी जा रही थी। इस दौरान एक खबरी ने सूचना दी कि शाहिद भागने की फिराक में है।

सूचना पर सोमई से हरदोई गूजर जाने वाले प्रतीक्षालय के पास पुलिस की टीम द्वारा आरोपी को अपने घेरे में ले लिया। आरोपी शाहिद ने खुद को घिरता देख पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायरिंग शुरू की, जिसमें टीम बाल बाल बची। आत्म-रक्षा  के लिए पुलिस टीम ने भी जवाबी फ़ायरिंग की।

पुलिस की फायरिंग में आरोपी शाहिद खान को गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। आरोपी के पास से अवैध असलहा, जिन्दा व खोखा कारतूस आदि सामान बरामद हुए हैं। पुलिस ने घायल आरोपी को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया है।

ये भी पढ़ें इलाज न करा पाने के कारण विधवा औरत की हुई मौत

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News