Download Our App

Follow us

Home » शिक्षा » एक दशक के बीच अवैध कोचिंग संचालन में आई बाढ़

एक दशक के बीच अवैध कोचिंग संचालन में आई बाढ़

बिना रजिस्ट्रेशन के अवैध कोचिंग का बेखौफ तरीके से हो रहा संचालन 

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जिले के चायल सर्किल क्षेत्र सहित जिले के कोने-कोने में बिना रजिस्ट्रेशन के कई दर्जन अवैध कोचिंग का अनुभवहीन अध्यापकों द्वारा बेखौफ तरीके से संचालन किया जा रहा है। अवैध कोचिंग संचालन कर अनुभवहीन अध्यापक अभ्यर्थियों का भविष्य खराब करने में पूरी तरह से तुले हुए हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारी अनुभवहीन अध्यापकों द्वारा बिना रजिस्ट्रेशन के अवैध कोचिंग संचालन किए जाने पर मौन सहमति दे रहे हैं जिसके चलते जिले के कोने – कोने में एक दशक के बीच अवैध कोचिंग संचालन में बाढ़ आ गई है। बिना रजिस्ट्रेशन के अवैध कोचिंग संचालन में आई बाढ़ के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों की निष्ठा पर सवाल खड़े हो रहे हैं। शिक्षा के आड़ में कोचिंग संचालक फीस के नाम पर भोले – भाले अभ्यर्थियों से मनमाना पैसा वसूल करते हैं।

यदि शिक्षा विभाग की नजर अवैध कोचिंग संचालकों के तरफ घूमी तो जिले के सभी अवैध कोचिंग संचालकों के धंधे बंद हो जाएंगे चायल,मनौरी, भरवारी, सराय अकिल, मंझनपुर, तिल्हापुर मोड़, कनैली, अझुवा सिराथू एवं मूरतगंज सहित जिले के इत्यादि जगहों पर अवैध कोचिंग का संचालन अनुभवहीन अध्यापकों द्वारा बिना रोकटोक किया जाता है। बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित कर रहे अवैध कोचिंग संचालकों के खिलाफ लोगों ने कार्यवाही की मांग की है।

इसे भी पढ़ें 7 दिसंबर का राशिफल सभी राशियों के शुभ दिन

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को 07 सितम्बर से इस दिन तक होगा खाद्यान्न का वितरण

अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को 07 सितम्बर से इस दिन तक होगा खाद्यान्न का वितरण। संवाददाता करन कुमार विश्वकर्मा