Download Our App

Follow us

Home » ब्रेकिंग » अद्भुत बच्चे का जन्म सभी डॉक्टर देख हैरान

अद्भुत बच्चे का जन्म सभी डॉक्टर देख हैरान

ललितपुर जिले की मां ने दिया एक अद्भुत बालक को जन्म जिसके चार हाथ, चार पैर और दो सिर, डॉक्टर देख हैरान

ललितपुर जिले की कोतवाली सदर क्षेत्र के नेहरू नगर निवासी एक प्रसूता ने एक बच्चे को जन्म दिया था, बताया जा रहा है कि जिसके चार हाथ, चार पैर और दो सिर थे। बच्चे को एसएनसीयू में चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया था।

चिकित्सकों ने उसे बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन जन्म के 24 घंटे बाद बच्चे ने अपना दम तोड़ दिया। वहीं चिकित्सकों का कहना था कि जुड़वा बच्चे होगें, लेकिन वह विकसित होते समय अलग नहीं हो सके और दोनों के शरीर चिपके रह गए।

यह घटना कोतवाली सदर क्षेत्र के एक मोहल्ला नेहरू नगर जिनके निवासी राघवेन्द्र की 25 वर्षीय पत्नी को 2 दिन पहले प्रसव पीड़ा हुई थी, जिसके चलते परिजन उसे प्रसव के लिए महिला अस्पताल ले गए। यहां सुबह स्त्री रोग विशेषज्ञों की निगरानी में महिला का सकुशल प्रसव कराया गया, लेकिन बच्चा देख चिकित्सक व महिला के परिजन आश्चर्य चकित रह गए, क्योंकि बच्चा अद्भुत था। उसके चार हाथ, चार पैर व दो सिर के अलावा एक धड़ था। बच्चे की सांसे चल रही थीं, बच्चा सात माह का था और जिसका वजन 1 किलोग्राम था। बच्चे की हालत गंभीर देखते हुए तत्काल उसे बाल रोग विशेषज्ञों की निगरानी में उपचार के एसएनसीयू में भर्ती कराया गया। जन्म लेने के 24 घंटे बाद बच्चे का निधन हो गया, जिसके बाद परिजन बच्चे के शव को ले गए।

बाल रोग विशेषज्ञ का कहना है कि बच्चे को बचाने की पूरी कोशिश की गई, लेकिन हालत काफी गंभीर थी, उसका दिल बाहर धड़क रहा था। उसके दो मुंह थे व उसके चार हाथ व चार पैर थे। उन्होंने बताया कि हो सकता है कि जुड़वा बच्चे थे, लेकिन विकसित होते समय वह पूर्णत: विकसित नहीं हो सके। बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. सुनील बरया ने जानकारी देते हुए कहा कि बच्चे की मौत हो गई। उसे बचाने के सभी प्रयास किए गए, लेकिन उसे बचा नहीं सके।

ये भी पढ़ें  पोलियो बूथ की रैली में शामिल हुए विधायक व DM

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News