Download Our App

Follow us

Home » आध्यात्मिक ज्ञान » शास्त्रों के विरुद्ध साधना करने से कोई फायदा नही- संत रामपाल जी महाराज

शास्त्रों के विरुद्ध साधना करने से कोई फायदा नही- संत रामपाल जी महाराज

शास्त्रों के विरुद्ध साधना करने से कोई फायदा नही- संत रामपाल जी महाराज

आज दिनांक 10 दिसंबर 2023 को गाजियाबाद जिले के इंदरगढ़ी स्थान पर गाजियाबाद तहसील स्तर पर संत रामपाल जी महाराज जी के मंगल प्रवचन की वर्षा हुई। आज संत रामपाल जी महाराज जी ने अपने प्रवचनों में बताया की शास्त्रों के विरुद्ध साधना करने से जीव को कोई भी लाभ प्राप्त नहीं हो सकता।

पूर्ण परमात्मा कबीर जी की भक्ति न करके केवल ब्रह्म तक की साधना करने वालो को कोई लाभ नहीं हो सकता

ब्रह्म तक साधना करने वालो को केवल अपने कर्म फल ही मिल सकता है चाहे सुख लिखे हो या दुख इसीलिए सभी जीव परेशानियों को झेल रहे है और दुख भी भोग रहे है।

पूर्ण परमात्मा जिसकी जानकारी अपने वेद शास्त्रों में लिखी है उसकी भक्ति करने से ही हमे मोक्ष प्राप्त हो सकता है, गीता अध्याय 8 श्लोक 3 में कहा है वो परम अक्षर ब्रह्म है जिसकी शरण में भी हूं, गीता अध्याय 15 श्लोक 17, ऋग्वेद मंडल 9 सुक्त 1 श्लोक 8 ,9 में प्रमाण है की पूर्ण परमात्मा खुद चलकर धरती पर आए है अपना ज्ञान प्रचार करते है और मोक्ष प्रदान करते है। वेदों का ज्ञान बोलने वाला ब्रह्म है, जिसने पूर्ण परमात्मा की जानकारी संकेतो के माध्यम से दी है और कहा की उस तत्वदर्शी संत से उसकी जानकारी प्राप्त करो, मैं उस परमात्मा के बारे में नहीं जानता। आज वो तत्वदर्शी संत केवल रामपाल जी महाराज है, जिन्होंने सारा आध्यात्मिक ज्ञान बताया इस परमात्मा के बारे में बताया और मंत्रो के बारे में व्याख्या की, जो गीता अध्याय 17 श्लोक 23 में बताए गए है।  

संत रामपाल जी महाराज के शिष्यों को लाभ कैसे प्राप्त होते है?

जगतगुरु तत्वदर्शी संत रामपाल जी महाराज के शिष्य पूर्ण परमात्मा की भक्ति करते है जो शास्त्रों के अनुकूल भक्ति है, संत रामपाल जी महाराज द्वारा बताई गई, इसीलिए उन्हें लाभ प्राप्त होते है।

संत रामपाल जी महाराज के मंगल प्रवचन सुनने के लिए आस पड़ोस से काफी संगत आई और पूर्ण शांति से सत्संग संपूर्ण हुआ।

इसे भी पढ़ें दहेज मुक्त शादी करके समाज को दिया एक नया संदेश

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News