Home » कृषि » आखिर कब आयेगा नहरों में पानी

आखिर कब आयेगा नहरों में पानी

किसानो को सिंचाई के लिए आखिर कब आयेगा नहरों में पानी, सकिपा अध्यक्ष अजय सोनी ने जिला प्रशासन और सिंचाई विभाग से नहरों में जल्द पानी छोड़ने की मांग उठाई

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जिले में समर्थ किसान पार्टी ने कौशांबी की सूखी नहरों में पानी छोड़े जाने की जिला प्रशासन और सिंचाई विभाग से मांग उठाई है। साथ ही नहरों में पानी न आने से किसानो को सिंचाई के लिए हो रही दिक्कत पर पार्टी ने चिंता जाहिर की है।

समर्थ किसान पार्टी प्रमुख एवं जिला पंचायत सदस्य अजय सोनी ने गुरुवार को देवखरपुर ब्लॉक सिराथू के पास करारी माइनर का स्थलीय जायजा लिया और पानी नही आने पर नाराजगी जाहिर की। इस अवसर पर अजय सोनी ने जिला प्रशासन और सिंचाई विभाग से तत्काल करारी माइनर समेत जिले की सभी सुखी नहरों में टेल तक पानी छोड़ने की मांग की।

इस अवसर पर मौजूद रहे लोगों से वार्ता के क्रम में अजय सोनी ने जिला प्रशासन और सिंचाई विभाग से सवाल किया कि किसानो को सिंचाई के लिए पानी चाहिए तो नहरों में पानी क्यूं नहीं आ रहा है। आगे सवाल किया कि आखिर कब तक कौशांबी की सभी नहरों में टेल तक पानी आयेगा और किसानो को सिंचाई के लिए पानी मिलेगा। अजय सोनी ने जिला प्रशासन और सिंचाई विभाग से जल्द से जल्द करारी माइनर समेत जिले भर की सभी सुखी नहरों में टेल तक पानी छोड़ने की मांग की है।

इस अवसर पर किसानों ने आरोप लगाया कि सिल्ट सफाई के कार्य में जानबूझकर देरी की जा रही है। किसानो को जब सिंचाई के लिए पानी चाहिए तब सिंचाई विभाग सिल्ट सफाई करवा रहा है। सिल्ट सफाई का काम अब तक पूरा हो जाना चाहिए था। परंतु विभागीय उदासीनता के चलते अभी भी काम चल रहा है जिसके चलते सिंचाई के लिए किसानो को पानी नही मिल पा रहा है और किसान परेशान हैं। आगे कहा कि इस संबंध में जिम्मेदारों से लिखित शिकायत की जाएगी। इस अवसर पर सुरजीत वर्मा, रंजीत सरोज, राधेश्याम पाल, अशोक मौर्य, जुम्मन अली आदि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें मृतक महिला के घर में ताला बंद करने से छोटे मासूम बच्चे परेशान

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News