Download Our App

Follow us

Home » खेल » भारत T20 मैच में दक्षिण अफ्रीका से की बराबरी

भारत T20 मैच में दक्षिण अफ्रीका से की बराबरी

सूर्यकुमार यादव के शतक से और कुलदीप यादव की धारदार गेंदबाजी से भारत ने T20 मैच में दक्षिण अफ्रीका से की 1-1 से बराबरी

  भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। और और वही टॉस हारकर भारत को पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी। और भारत के बल्लेबाजों ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर पर 201 रन बनाए। भारत की ओर से कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टी20 इंटरनेशनल करियर का चौथा शतक लगाया। सूर्यकुमार की शतकीय पारी के दम पर भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 201 रन बनाए।

साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 202 रन का टारगेट मिला था।

भारत के बल्लेबाजों के बल्लेबाजी का स्कोर- यशस्वी जायसवाल – 41 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 60 रन बनाकर आउट हुए। और शुभमन गिल ने 6 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 8 बनाकर आउट हुए।

और तिलक वर्मा ने 1 गेंदों पर बिना खाता खोले आउट हो गए। और फिर उसके बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 56 गेंदों में 7 चौके और 8 छक्कों की मदद से 100 रन बनाकर आउट हो गए। और रिंकू सिंह ने 10 गेंदों में एक छक्के की मदद 14 रन बनाकर आउट हो गए। और जितेश शर्मा ने 4 गेंदों में 1 चौके की मदद से 4 रन बनाकर आउट हुए। और रविंद्र जडेजा ने 2 गेंदों में 1 चौके की मदद से 4 रन बनाकर आउट हो गए। और मोहम्मद सिराज 2 गेंदों पर 1 रन बनाकर नाबाद रहे। और अर्शदीप सिंह ने भी नाबाद रहे।

और इस तरह से भारत के बल्लेबाजों ने बहुत ही सुंदर बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका को यह मैच जीतने के लिए 202 रनों का लक्ष्य दिया।

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों की गेंदबाजी- नंद्रे बर्गर ने 4 ओवर में 39 रन देकर 1 विकेट आउट किया। और केशव महाराज ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट आउट किया। और लिजाद विलियम्स ने 4 ओवर में 46 रन देकर 2 विकेट आउट किया। और तबरेज शम्सी ने 4 ओवर में 38 रन देकर 1 विकेट आउट किया। और इस तरह से बाकी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी नहीं की और उनकाे कोई भी विकेट नहीं भी मिले और इस तरह से भारत के बल्लेबाजों ने उन गेंदबाजों के खिलाफ बहुत ही अच्छा खेल का प्रदर्शन किया और 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका के सामने 202 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रख दिया।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों के बल्लेबाजी का स्कोर – रीजा हेंड्रिक्स ने 13 गेंदों में 1 चौके की मदद से 8 रन बनाकर आउट हुए। और मैथ्यू ब्रीट्जके ने 3 गेंदों में 1 चौकी की मदद से 4 रन बनाकर आउट हुए। और एडेन मार्करम (कप्तान) ने 14 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 25 रन बनाकर आउट हुए। और हेनरिच क्लासेन (विकेटकीपर) ने 5 गेंदों में 1 चौके की मदद से 5 रन बनाकर आउट हुए। और डेविड मिलर ने 25 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 35 रन बनाकर आउट हुए। और डोनोवन फरेरा ने 11 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 12 रन बनाकर आउट हुए। और एंडिले फेहलुकवायो ने 3 गेंदों में 0 रन बनाकर आउट हुए। और केशव महाराज 3 गेंदों में 1 रन बनाकर आउट हुए। और नंद्रे बर्गर ने 3 गेंदों में 1 रन बनाकर आउट हुए। और लिजाद विलियम्स ने 2 गेंदों में 0 रन बनाकर आउट हुए । और तबरेज शम्सी ने 1 गेंदों में 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

और इस तरह से दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की और 13.5 ओवर में 95 रन बनाकर ऑल आउट हो गई पूरी टीम और भारत के गेंदबाजों ने बहुत ही सुंदर गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और यह मैच 106 रनों से जीत लिया।

भारत के गेंदबाजों के गेंदबाजी का स्कोर – कुलदीप यादव ने 2.5 ओवर में 17 रन देकर 5 विकेट आउट किया। और रवींद्र जडेजा ने 3 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट आउट किया। और मुकेश कुमार ने 2 ओवर में 21 रन देकर 1 विकेट आउट किया। और अर्शदीप सिंह ने 2 ओवर में 13 देकर रन 1 विकेट आउट किया। और मोहम्मद सिराज को कोई विकेट नहीं मिला।

 इस तरह से भारत के गेंदबाजों ने बहुत ही सुंदर गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को 13.5 ओवर में ऑल आउट कर दिया और यह मैच 106 रनों से जीत लिया। और 3 T20 मैचों की 1-1 से बराबरी कर ली। क्योंकि पहला मैच बारिश के कारण नहीं हुआ था। 

सूर्यकुमार यादव को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। और उन्हीं को मैन ऑफ द सीरीज भी घोषित किया गया।

रिपोर्टर – अनिल कुमार पटेल

इसे भी पढ़ें अमेरिका के सभी वॉलमार्ट स्टोर में हीरो कंपनी की साइकिल बिकेगी

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला करने के मामले में फरार दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

जैथरा पुलिस द्वारा स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला करने के मामले में फरार दो आरोपियों को किया गिरफ्तार घटना