Home » ताजा खबरें » सड़क पर पानी भरने से ग्रामीणों में काफी रोष

सड़क पर पानी भरने से ग्रामीणों में काफी रोष

गांव की सड़क बनी ताल तलैया अगर नाली नहीं बनी तो ग्रामीण करेंगे ब्लॉक का घेराव

उत्तर प्रदेश प्रयागराज जिले के कौड़िहार ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत माधोपुर चांधन उर्फ घाटमपुर मौजा अहमदपुर में जो पक्का मार्ग गांव में गया है, उस मार्ग पर लगभग 100 फीट की दूरी तक जल भराव हमेशा बना रहता है जिससे ग्रामीण एवं राहगीरों को आने-जाने में बड़ी असुविधा होती है। कई लोग इस पानी में गाड़ी लेकर फिसल कर गिर भी गए हैं इसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा कई बार ग्राम प्रधान से की गई लेकिन अभी तक इस पर ग्राम प्रधान द्वारा संज्ञान में नहीं लिया गया।

ग्रामीणों द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी एवं ग्राम प्रधान रेखा पाल को इसकी सूचना दिए लेकिन सड़क के किनारे नाली बनवाने के लिए बहाने बनाते रहते हैं। ग्राम प्रधान कहते है कि ग्राम सभा में गो आश्रय बनाने में सारा पैसा उसी मद में खर्च हो जा रहा है इसलिए गांव का विकास नहीं हो पा रहा है। इसकी शिकायत ग्रामवासी लगभग 2 वर्षों से ग्राम पंचायत अधिकारी एवं ग्राम प्रधान को बार-बार अवगत करा रहे हैं। लेकिन आज तक नाली नहीं बन पाई जिससे ग्रामीण एवं राहगीरों को आने जाने में बड़ी कठिनाई होती है।

ग्रामीणों का कहना है कि इसकी जांच उच्च अधिकारी द्वारा कराई जाए और नाली को तत्काल बनवाया जाए नहीं तो 10 दिनों के अंदर ग्राम सभा के लोग ब्लॉक कौडिहार का घेराव करेंगे ग्रामीणों का कहना है कि अगर सड़क के बगल में नाली बन जाए तो पानी जो रोड पर भरा हो जाता है जिससे राजगीरों को आने-जाने में सुविधा होती है यह सुविधा दूर हो जाए आए दिन जो लोग गिर जाते हैं इस पानी में कई बार तो लोगों को काफी चोटे भी आए हैं, तो इस सुविधा से ग्रामीणों को छुटकारा मिल सकता है अगर ग्राम प्रधान संज्ञान में लेकर नाली निर्माण का कार्य नहीं करवाते हैं तो  ग्रामीण पहले ब्लॉक का घिराव करेंगे। अगर मेरी बात को नहीं सुनी गई तो हम उच्च अधिकारियों के यहां भी इसकी शिकायत करेंगे।

ग्राम सभा में मौके पर मौजूद ग्रामीणों में किशन लाल सरोज, राम सुमेर पासी, दूधनाथ पासी, राजकरन पासी, छेदीलाल कोरी, सिकंदर सरोज ,भैया राम सरोज, जगलाल साहू, भानु यादव, विजय यादव, बाबूलाल यादव, रामा पटेल, लाल जी पटेल, हरी बाबू पटेल, रंजीत पटेल, किशोरी लाल गुप्ता, किशोरी लाल पटेल, मुंशीलाल पटेल एवं समस्त ग्रामवासी।

इसे भी पढ़ें 117 नव जोड़ों ने थामा एक दूसरे का दामन

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

कौशांबी में 5 हजार रुपए घूस लेते हुए लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार

ईमानदार बनने वालों की खुली पोल एंटी करप्शन टीम ने गिरफ्तार कर ले गई प्रयागराज  उत्तर प्रदेश कौशांबी जनपद कौशांबी