Home » क्राइम » अधिकारियों ने आईजीआरएस में झूठी रिपोर्ट लगा कर सरकार को कर रहे गुमराह

अधिकारियों ने आईजीआरएस में झूठी रिपोर्ट लगा कर सरकार को कर रहे गुमराह

अधिकारियों ने आईजीआरएस में झूठी रिपोर्ट लगा कर सरकार को कर रहे गुमराह, करोड़ों की संपत्ति और वृंदावन में करोड़ों का मकान गांव में पक्का मकान, तीस बिघा खेत फिर भी अधिकारियों ने बनाया गरीब।

उत्तर प्रदेश कौशांबी जिले में योगीराज में अधिकारी झूठी रिपोर्ट लगा कर सरकार को गुमराह करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं ताजा मामला मंझनपुर तहसील क्षेत्र के सरसवा विकासखंड क्षेत्र के शाहपुर गांव का है जहां पप्पू व पंचम पुत्रगण मुनीलाल का गांव में बहुत बड़ा पक्का मकान बना हुआ है यहां मकान लगभग 40/ 100 फीट में बना है और 12.5 एकड़ से अधिक जमीन है पप्पू व पंचम धनाद्ध किस्म के हैं सरकारी आवास की पात्रता की श्रेणी में नहीं आते हैं गांव के ही कल्लू उपाध्याय पुत्र स्वर्गीय नत्थू उपाध्याय ने सरकार को आईजीआरएस के माध्यम से अवगत कराया तो लेखपाल ने अपनी रिपोर्ट में यह दर्शाया है की राजस्व निरीक्षक की जांच आख्या दिनांक 12/ 12/ 2023 को उक्त प्रकरण की स्थलीय व अभिलेखीय जांच की गई जांचोंपरांत पाया गया कि अरुण कुमार उर्फ पप्पू पुत्र मुन्नीलाल को प्रधानमंत्री आवास मिला हुआ है तथा गांव के अन्य लोगों द्वारा जानकारी ली गई जिसमें बताया गया कि ग्राम में मुनीलाल का पुश्तैनी पक्का मकान बना है जिसकी छाया प्रति साथ में संलग्न है मुनीलाल के पास लगभग 30 बीघा जमीन हैऔर मुनीलाल के पांच लड़के हैं कौशल किशोर भोला उपाध्याय राजेश उपाध्याय व अरुण कुमार उर्फ पप्पू और राम लखन उर्फ पंचम पुत्रगण मुन्नीलाल है गांव के लोगों द्वारा बताया गया कि पप्पू उर्फ अरुण कुमार पुत्र मुन्नीलाल गांव के बाहर झोपड़ी डालकर रह रहे हैं साथ में मौके की फोटो संलग्न है।

वही सरसवा विकासखंड के खंड विकास अधिकारी ने रवि प्रकाश सिंह ग्राम पंचायत अधिकारी से जांच कराया तो ग्राम विकास अधिकारी ने अपने रिपोर्ट में दर्शाया की पारिवारिक जमीन विवाद के कारण शिकायत की जा रही है मौके पर आवास नीव तक बना है शिकायतकर्ता मौके पर बताया कि अभी जमीन पर विवाद है इस पर आवास ना बनाया जाए जांच के दौरान कार्यकर्ता संतुष्ट नहीं है।

वही शिकायत कर्ता से दूर संचार के माध्यम से बात की तों शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपी पांच भाई है जिनमें दो भाई वृंदावन में मकान बना कर रह रहे हैं और दो भाई चित्रकूट जनपद के भंवरी गांव में मकान बना कर रह रहे हैं और भंवरी गांव में 20 बीघे से भी ज्यादा खेत है और बहुत बड़ा मकान है। इसी तरह वृंदावन में बहुत कीमती मकान है। और इस समय पशुओं से खेत की रखवाली करने के लिए सभी लोगों ने गांव के बाहर झोपड़ी डाले हुए हैं मैं भी झोंपड़ी डाल रक्खा हूं।

मकान की छाया प्रति देखने से पता चल रहा है कि आरोपी बहुत बड़ा धनाद्ध है और अधिकारियों ने झोपड़ी दिखा कर पात्र बना दिया है और तीनों जगह की संपत्ति को नहीं दर्शाया गया है। और न ही गांव के किसी गवाह का हस्ताक्षर दिखाया गया अधिकारियों ने आरोपी से सांठगांठ कर सही तथ्यों को छुपा कर मनगढ़ंत झूठी रिपोर्ट लगा कर सरकार को गुमराह कर दिया है।

इसे भी पढ़ें बुलेरो की टक्कर से बुलट सवार पत्रकार जख्मी

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News