Home » क्राइम » हर घर नल से जल योजना का ठप पड़ा कार्य

हर घर नल से जल योजना का ठप पड़ा कार्य

हर घर नल से जल योजना का ठप पड़ा कार्य, गुणवत्ता विहीन कार्य की ग्रामीणों ने अफसरों से किया शिकायत

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी सदर ब्लाक के जजौली ग्राम पंचायत में हर घर नल से जल मिशन के तहत चल रहा कार्य कई माह से ठप पड़ा हुआ है। साथ ही ग्रामीणों ने अफसरों से गुणवत्ता विहीन कार्य कराने की शिकायत किया है। आरोप है कि पाइप लाइन व पानी टंकी निर्माण में मानक की अनदेखी किया गया है। साथ ही कई माह से आधा अधूरा कार्य बंद पड़ा हुआ है।

मंझनपुर ब्लाक के जजौली ग्राम पंचायत में जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल से जल योजना के तहत पानी टंकी व पाइप लाइन डालने का कार्य चल रहा था। आरोप है कि गांव के कई मोहल्ले में अब तक पाइप लाइन नहीं डाली गई है। इसके अलावा पानी टंकी का निर्माण कार्य भी ठप पड़ा हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि पाइन लाइन डालने में मानक की अनदेखी किया गया है।

गांव में पाइप लाइन डालने के लिए गलियों के रास्तों को तोड़ने के बाद ठीक तरह से नहीं बनाया गया है। साथ ही पानी टंकी निर्माण में गुणवता की अनदेखी किया जा रहा है। निर्माण समग्री गुणवत्ता विहीन लगाई जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि पाइप भी उम्दा क्वालटी के नहीं लगाया जा रहा है। इससे घरों में पानी की सप्लाई बराबर मिलन पर भी अशंका जता रहें है। हालाकि पिछले कई माह से कार्य ठप होने से टंकी निर्माण व पाइप लाईन का कार्य आधा अधूरा पड़ा हुआ है। तोड़ने के बाद नहीं दुरुस्त हुई गांव की सड़के जजौली ग्राम पंचायत में हर घर नल से जल योजना के तहत पाइप लाईन डालने के लिए गांव की सड़कों को ठेकेदार ने तोड़वा दिया था। आरोप है कि पाइन लाइन डालने के बाद रास्तों को ठीक से दुरुस्त नहीं कराया गया है। इससे गांव की गलियों में जगह-जगह जल जमाव हो रहा है। इससे लोगों को आवागमन में भी दिक्कत हो रही है। ग्रामीणों ने मामले की शिकायत अफसरों से किया है। बोले आधिकारी जल जीवन मिशन के तहत कार्य चल रहा है गुणवत्ता विहीन कार्य का मामला संज्ञान में नहीं है। जांच कराकर कार्यवाही की जाएगी।

इसे भी पढ़ें विश्व हिन्दू महासंघ की मासिक बैठक संपन्न

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News