Download Our App

Follow us

Home » सूचना » रसोइया कल्याणकारी समिति की बैठक हुई संपन्न

रसोइया कल्याणकारी समिति की बैठक हुई संपन्न

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से रसोइयों ने किया पांच सूत्रीय मांग

उत्तर प्रदेश जनपद कौशांबी के रसोइयों ने माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार से रविवार के दिन डाइट मैदान में एक बैठक कर पांच सूत्रीय मांगों पर विचार विमर्श किया गया जिसमें समय और महंगाई को देखते हुए रसोइयों को कम से कम प्रति माह ₹10000 का भुगतान किया जाए।

विभिन्न राज्यों का उलाहना देते हुए पदाधिकारीयों ने बताया कि पांडिचेरी में 19000 लक्षद्वीप में 9500 केरल में 9000 हरियाणा में 7000 हिमाचल प्रदेश में 4000 मध्य प्रदेश में 4000 कर्नाटक में 3700 चंडीगढ़ में 3000 पंजाब में 3000 उत्तराखंड में 3000 और उत्तर प्रदेश में 2000 प्रति माह दिया जाता है पदाधिकारी के द्वारा बताया गया की कार्य तो 11 महीने के लिए कराया जाता है लेकिन मानदेय 10 महीने का ही भुगतान किया जाता है इसके बदले में 11 माह का काम करते हुए सरकार 12 महीने का भुगतान कराया जाए रसोईया नियमित मानदेय 4 -5 मे न देकर प्रत्येक माह के 1 से 7 तारीख तक भुगतान किया जाए रसोइयों को ₹500000 के स्वास्थ्य बीमा हेतु प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना में अनिवार्य रूप से पंजीकृत करते हुए उनका कार्य निर्गत कराया जाए।

मध्याह्न भोजन योजना के सफल संचालन हेतु रसोईया चयन हेतु आहर्ता प्रशिक्षण कार्य कार्यमुक्त तथा अन्य के संबंध में एक स्पष्ट और सुव्यवस्थित शासनादेश निर्गत किया जाए। बैठक में रेखा शुक्ला ,शीला सिंह, शकुंतला मौर्य, रन्नो देवी, सानू दिवाकर, नफीसा बेगम, प्रीति विश्वकर्मा, सुनीता देवी एवं जगदीश जिला महामंत्री रसोईया कल्याणकारी समिति उत्तर प्रदेश एवं उमाशंकर सरोज जिला अध्यक्ष रसोईया कल्याणकारी समिति उत्तर प्रदेश बैठक में विद्या देवी, प्रीति देवी सुनीता देवी आदि सैकड़ों रसोईया बैठक में सम्मिलित रही। इन्हीं पांच सूत्रीय मांगों को लेकर रसोइया कल्याणकारी समिति तीन जनवरी 2024 को विशालकाय धरना प्रदर्शन इको पार्क लखनऊ में करेंगे।

इसे भी पढ़ें मेडिकल एजेंसी संचालक पर की गई बड़ी कार्यवाही

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को 07 सितम्बर से इस दिन तक होगा खाद्यान्न का वितरण

अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को 07 सितम्बर से इस दिन तक होगा खाद्यान्न का वितरण। संवाददाता करन कुमार विश्वकर्मा