Download Our App

Follow us

Home » क्रिकेट » न्यूजीलैंड ने बचाई सीरीज हराया मैच

न्यूजीलैंड ने बचाई सीरीज हराया मैच

न्यूजीलैंड ने बचाई सीरीज हराया मैच

रिपोर्टर राज भूषण वर्मा 

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी 20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकबला खेला गया। इस मैच मे की वी टीम ने बारिश से प्रभावित मैच में जीत हासिल कर ली।

उसने डकवर्थ लुईस नियम से 17 रनों से मैच को अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने सीरीज को बराबरी पर खत्म किया। बांग्लादेश ने पहला मैच जीता था और दूसरा मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था।

न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सेंटनर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश की टीम 19.2 ओवर में 110 रन पर सिमट गई। उसका कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को नहीं छू सका। कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने सबसे ज्यादा 17 रन बनाए। तौहीद ने 16, आफिफ हुसैन ने 14, रिशाद हुसैन और रोनी तालुकदार ने 10-10 रन बनाए। शमीम हुसैन नौ और तनवीर इस्लाम आठ रन बनाकर पवेलियन लौटे। सौम्य सरकार और मेहदी हसन चार-चार रन ही बना सके।

सेंटनर की घातक गेंदबाजी

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने माउंट माउंगानुई में शानदार प्रदर्शन किया। टिम साउदी, बेन सियर्स और एडम मिल्ने ने शुरुआत में एक-एक विकेट लिए। उनके बाद गेंदबाजी करने के लिए आए कप्तान सेंटनर ने कहर बरपा दिया और चार विकेट झटक लिए। उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 16 रन दिए। साउदी, सियर्स और मिल्ने को अंत-अंत में भी एक-एक सफलता मिली।

बल्लेबाजी में चले सेंटनर

111 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 14.4 ओवर में पांच विकेट पर 95 रन बना लिए थे। इसके बाद बारिश के कारण खेल आगे नहीं हो सका और डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर न्यूजीलैंड ने मैच को 17 रन से अपने नाम कर लिया। कीवी टीम के लिए फिन एलेन ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए। जेम्स नीशम 28 और मिचेल सेंटनर 18 रन बनाकर नाबाद रहे। टिम साइफर्ट, डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन और ग्लेन फिलिप्स एक-एक रन ही बना सके। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन और शोरिफुल इस्लाम ने दो-दो विकेट लिए। बांग्लादेश की टीम अब तक न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज नहीं जीत पाई है। तीन सीरीज में कीवी टीम को सफलता मिली है और एक ड्रॉ पर छूटी है।

ये भी पढ़ें

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को 07 सितम्बर से इस दिन तक होगा खाद्यान्न का वितरण

अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को 07 सितम्बर से इस दिन तक होगा खाद्यान्न का वितरण। संवाददाता करन कुमार विश्वकर्मा