Home » खास खबर » चेकडैम निर्माण में ग्रामीणों ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

चेकडैम निर्माण में ग्रामीणों ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

चेकडैम निर्माण में ग्रामीणों ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

सरकार के कड़े निर्देश के बावजूद अधिकारी और ठिकेदार कर रहे हैं मनमानी

उत्तर प्रदेश जनपद हमीरपुर में सरकारी विभागों के अधिकारी ठेकेदारों से मिलकर सरकार के प्रयासों को खुलेआम ठेंगा दिखा रहे हैं। हमीरपुर लघु सिंचाई विभाग की सरकारी योजना में घोर अनियमितता का मामला सामने आया है। अधिकारियो और ठेकेदार की लापरवाही व मनमानी का आरोप लगाते हुए बताया कि लघु सिंचाई विभाग से बन रहे चैक डैम निर्माण में घोर अनियमितता बरती जा रही है। आरोप है कि सर्वे के आधार पर जिस जगह पर चेक डैम का निर्माण होना था उस स्थान को छोड़कर दूसरी जगह अवैध रूप से चेक डैम का निर्माण कर घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। गुणवत्ता खराब होने से पानी की तेज धार में चेक डैम टूटकर बह जायेगा, आरोप है कि बीते वर्ष क्षेत्र के मौजा रिरूआ बुजुर्ग गांव, चंडौत, हरसुंडी गांव में एक दर्जन से अधिक चेक डैम निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल करके जमकर भ्रष्टाचार किया गया था जो एक ही बारिस में टूट गया था जिसकी लिखित शिकायत जिलाधिकारी से करने के बाद मौके पर पहुंची अधिकारियो की जांच टीम ने मामले में लीपापोती करके कार्यवाही न करने का आरोप लगाया है। जिससे सरकारी धन का बराबर दुरुपयोग किया जा रहा है।

ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया की बीते दिनों सरीला एसडीएम और मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत करने के बाद भी घटिया चैक डैम निर्माण कार्य को बंद नही कराया गया जिससे ठेकेदार मनमानी करके पत्थर मिट्टी युक्त बालू, सीमेंट की मात्रा भी मानक के मुताबिक इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है।

ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से कार्य की जांच कराने, ठेकेदार और जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही करने सहित गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने की मांग की है। मामले में जब लघु सिंचाई विभाग के अधिशाषी अभियंता से बात की गई तो उन्होंने मामले की जांच कराकर कार्यवाही करने बात की है।

ये भी पढ़ें पकिस्तान दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार के 11 सदस्यों की घर में मिली लाश

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News