Download Our App

Follow us

Home » क्रिकेट » शिवम दुबे की तूफानी पारी से भारत ने किस तरह से जीता मैच आए जानते हैं

शिवम दुबे की तूफानी पारी से भारत ने किस तरह से जीता मैच आए जानते हैं

शिवम दुबे की तूफानी पारी से भारत ने किस तरह से जीता मैच आए जानते हैं मैच का पूरा हाल-

भारत और अफगानिस्तान के बीच मोहाली स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इस सीरीज के लिए कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की भी टी20 टीम में वापसी हुई है। विराट निजी कारणों से पहला मुकाबला नहीं खेल रहे हैं। वहीं, अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान चोट की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान की टीम ने टॉस हर कर पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी। और आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाए और 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 158 रनों का स्कोर खड़ा किया।

अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के बल्लेबाजी का स्कोर- राहमानुल्लाह गुरबाज ने 28 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हुए। और इब्राहिम जादरान (कप्तान) ने 22 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुए। और अबदुल्लाह ओमरजाई ने 22 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हुए। और रहमत शाह ने 3 रन बनाकर आउट हुए। और मोहम्मद नबी ने 27 गेंदों में 3 छक्के और 2 चौके की मदद से 42 रन बनाकर आउट हुए। और नाजिबुल्लाह जादरान ने 11 गेंदों में 4 चौके की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद रहे। और करीम जनत ने 5 गेंदों में 2 चौके की मदद से 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

 इस तरह से अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाकर विशाल सा स्कोर भारत के सामने खड़ा कर दिया। 

भारत के गेंदबाजों की गेंदबाजी का स्कोर- मुकेश कुमार ने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट आउट किये। और अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट आउट किये। और शिवम दुबे ने 2 ओवर में 9 देकर 1 विकेट आउट किये।  

इन तीनों गेंदबाजों के अलावा कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं पाया। और इस तरह से भारत के गेंदबाजों ने अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को 158 रन के स्कोर पर रोक दिया। 

भारत के बल्लेबाजों के बल्लेबाजी के स्कोर – रोहित शर्मा (कप्तान) ने 2 गेंदों में 0 रन पर रन आउट हो गए। और शुभमन गिल ने 12 गेंदों में 5 चौके की मदद से 23 रन बनाकर आउट हुए। और तिलक वर्मा ने 22 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए। और शिवम दुबे ने 40 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 60 रन बनाकर नाबाद रहे। और जितेश शर्मा (विकेटकीपर) ने 20 गेंदों में 5 चौके की मदद से 31 रन बनाकर आउट हुए। और रिंकू सिंह ने 9 गेंदों में 2 चौके की मदद से 16 रन बनाकर नाबाद रहे। और इस तरह से भारत के खिलाड़ियों ने 17.3 ओवर में 6 विकट से यह मैच जीत लिया।

शिवम दुबे को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

रिपोर्टर- अनिल कुमार पटेल

ये भी पढ़ें CCTV कैमरों से लैस होंगी ट्रेनें, बढ़ेगी सुरक्षा

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को 07 सितम्बर से इस दिन तक होगा खाद्यान्न का वितरण

अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को 07 सितम्बर से इस दिन तक होगा खाद्यान्न का वितरण। संवाददाता करन कुमार विश्वकर्मा