Home » सूचना » अयोध्या से गुजरने वाली सभी पैंसेजर और एक्सप्रेस ट्रेनों को किया गया निरस्त

अयोध्या से गुजरने वाली सभी पैंसेजर और एक्सप्रेस ट्रेनों को किया गया निरस्त

अयोध्या से गुजरने वाली सभी पैंसेजर और एक्सप्रेस ट्रेनों को 16 से 22 जनवरी तक के लिए किया गया निरस्त

रेलवे लाइन के दोहरीकरण के कार्यों को तेजी से किए जाने के कारण ट्रेनों को निरस्त किया जा रहा है। निरस्त करने का फरमान बड़ौदा हाउस नई दिल्ली से जारी किया गया है। सियालदह, वंदे भारत सहित कई प्रमुख ट्रेनें शामिल हैं।

गोरखपुर से लखनऊ चलने वाली बंदे भारत एक्सप्रेस को पहले से ही बदले मार्ग सुल्तानपुर से चलाया जा रहा था। 30 दिसंबर को पीएम मोदी द्वारा रवाना किए गए वंदे भारत को 4 जनवरी से चलाने के लिए निर्णय लिया गया था। जिसे 4 से 6 जनवरी तक चलाया गया। 7 जनवरी से 16 जनवरी के लिए इसका भी संचालन बंद कर दिया गया था। अब बदले फरमान से इसको भी निरस्त कर दिया गया है। यह ट्रेन वीआईपी ट्रेन मानी जाती है। इसके लिए रेलवे की लाइन 15 मिनट पहले से क्लीयर रहती है।

ट्रेनों के निरस्त होने से यात्रियों को परेशानी हो रही है। खासकर अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को काफी परेशानी हो रही है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। ऐसे में श्रद्धालुओं को अयोध्या पहुंचने के लिए परेशानी हो रही है।

रेलवे ने एक बयान जारी कर बताया कि बाराबंकी-अयोध्या-जौनपुर रेलखंड पर दोहरीकरण कार्य के चलते 16 से 22 जनवरी तक ट्रेनों को निरस्त किया जा रहा है। यह कार्य 22 जनवरी तक पूरा होने की उम्मीद है।

यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा की योजना बनाते समय इस बात का ध्यान रखें कि उनकी ट्रेन निरस्त तो नहीं है। रेलवे की वेबसाइट या ऐप पर जाकर ट्रेनों के निरस्त होने की जानकारी ले सकते हैं।

इसे भी पढ़ें छात्र-छात्राओं को निशुल्क यूनिफार्म के ब्लेजर वितरित किए गए

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने