Home » ब्रेकिंग » सचिन की गाड़ी को नही मिल रही थी पार्किंग

सचिन की गाड़ी को नही मिल रही थी पार्किंग

सचिन की गाड़ी को नही मिल रही थी पार्किंग 

रिपोर्टर राज भूषण वर्मा

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिलने के बाद वीआईपी और वीवीआईपी का अयोध्या पहुंचने का सिलसिला शुरू हुआ। तो सड़को पर गाडियों का रेला लग गया। अयोध्या में कुछ स्थानों पर इन गाडियों को पार्क करने की व्यवस्था की गई थी।

कई गाड़ियों को पार्किंग की जगह न मिलने काफी दिक्कतें भी हुईं, इनमें से एक थे पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर। सोमवार को श्रीराम जन्मभूमि में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पूर्व क्रिकेट और भारत रत्न सचिन तेंदुलकर की बीएम डब्ल्यूडी कार जब श्रीराम जन्मभूमि के गेट नं. तीन के सामने बने वाहन पार्किंग के पास पहुंची तो उन्हें उनकी गाड़ी को काफी देर तक रामपथ पर ही खड़ा रखा गया। यह मामला पूर्वाह्न करीब 11.30 बजे का है।

दरअसल सचिन तेंदुलर को कार्यक्रम स्थल तक लाने वाली बीएम डब्ल्यू कार सं. एचएच 55एआर 0001 सचिन तेंदुलकर को कार्यक्रम स्थल पर छोड़कर वापस पार्किंग के लिए श्रीराम जन्मभूमि के गेट नं. तीन के सामने धर्मकाटा में बनी पार्किंग में खड़ी होने के लिए जा रही थी। लेकिन यहां बैरियर पर कार को रोक लिया गया। इस कार पर दो जगह की पार्किंग के पास लगे हुए थे। सचिन तेंदुलकर की गाड़ी को इसलिए रोका गया कि उनकी गाड़ी की पार्किंग का पास हनुमान कुंड और इस फटिक शिला पार्किंग के लिए था। लेकिन यह जब गाड़ी श्रीराम जन्मभूमि के गेट नंबर ती के सामने बने स्थल के लिए नहीं जाने दिया गया तो काफी देर तक सचिन तेंदुलकर की गाड़ी सड़क पर ही रामपथ पर खड़ी रही। उपस्थित पुलिस कर्मियों ने कार चालक परशुराम से कहा कि इस कार का पास यहां की पार्किंग का नहीं है, जहां है वहां लेकर जाकर पार्क करिये।

  • फिल्म, उद्योग और खेल जगह से जुड़ी हस्तियां भी पहुंची हैं अयोध्या

भव्य राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से विभिन्न क्षेत्रों की ढाई हजार से अधिक हस्तियों को आमंत्रित किया था जबकि देशभर से आने वाले साधु-संतों की संख्या साढ़े तीन हजार से अधिक थी। चूंकि प्रधानमंत्री को सवा दस बजे पहुंचना था, सो मौसम का मिजाज देखते हुए अधिकांश अतिथि रविवार को देर रात तक ही पहुंच गए थे जबकि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, माधुरी दीक्षित अनिल अंबानी, चिरंजीवी, रामचरण तेजा, मुकेश अंबानी व नीता अंबानी, कैटरीना कैफ, रणबीर कपूर, जैकी श्रॉफ, आयुष्मान खुराना, सोनल मानसिंह सहित तमाम दिग्गज सोमवार की सुबह ही पहुंचे। लोजपा के चिराग पासवान सहित कई अन्य हस्तियां भी समारोह में पहुंची। वाल्मीकि एयरपोर्ट पर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक सहित पुलिस व प्रशासन के तमाम अफसरों ने सभी मेहमानों की अगवानी की।

  • अयोध्या पहुंचकर क्या बोली थीं कंगना

शनिवार को अयोध्या पहुंची अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा था कि यहां राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रित किया जाना उनका सौभाग्य है। कंगना (36) ने रविवार को अपने-अपने आध्यात्मिक गुरु रामभद्राचार्य से मुलाकात की और यहां एक मंदिर में हो रहे यज्ञ में हिस्सा लिया। शनिवार को अयोध्या पहुंची कंगना ने कहा कि श्रद्धालु कल (सोमवार) भगवान राम के आने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ”मैं यहां अपने गुरु रामभद्राचार्य जी से मिलने आयी हूं। कई पुजारी भगवान हनुमान का नाम लेकर अनुष्ठान कर रहे हैं और मंत्र पढ़ रहे हैं। यहां की ऊर्जा चमत्कारी है। रविवार को अपने फिल्म निर्माता पति विपुल शाह के साथ अयोध्या पहुंचीं शेफाली शाह ने कहा कि वे यहां आकर सम्मानित महसूस कर रही हैं। उन्होंने अयोध्या हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा, ”यह (प्राण प्रतिष्ठा समारोह) सबसे बड़े सांस्कृतिक क्षणों में से एक है जिसे हमारा देश और हम भारतीय अनुभव कर सकते हैं। हमारी संस्कृति बहुत समृद्ध है लेकिन हम इससे काफी अनजान हैं। अभिनेता और जन सेना पार्टी के संस्थापक पवन कल्याण ने अयोध्या में संवाददाताओं से कहा, ”लंबे समय से प्रतीक्षित प्रार्थना आखिरकार वास्तविकता बन रही है।

इसे भी पढ़ें राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन चली गोलियां

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News