Download Our App

Follow us

Home » शिक्षा » समय से प्राथमिक विद्यालय में नहीं पहुंचते शिक्षक

समय से प्राथमिक विद्यालय में नहीं पहुंचते शिक्षक

बच्चे शिक्षा ग्रहण करने के उद्देश्य से विद्यालय समय से पहुंचते हैं लेकिन बच्चों को शिक्षा ग्रहण कराने के लिए शिक्षकों का घंटों इंतजार करना पड़ता है।

उत्तर प्रदेश कौशांबी जिले के जिलाधिकारी एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा औचक निरीक्षण कर लिया जाए तो राजकीय हाई स्कूल कशिया पश्चिम, सिराथू- कौशाम्बी के प्राथमिक विद्यालयों की खुलेगी पोल ठंड के कारण जिलाधिकारी एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के समन्वय से विद्यालयों के समय में बदलाव किया गया है। बच्चे शिक्षा ग्रहण करने के उद्देश्य से विद्यालय समय से पहुंच रहे हैं लेकिन बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने के लिए शिक्षकों का घंटों इंतजार करना पड़ता है। शिक्षक विद्यालय में समय से नहीं पहुंचते हैं जिसके कारण बच्चों के भविष्य पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। यदि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा किसी दिन जिले के प्राथमिक विद्यालय में औचक निरीक्षण कर लिया जाए तो देर से प्राथमिक विद्यालय पहुंचने वाले शिक्षकों की पोल खुलना तय है।

ताजा मामला राजकीय हाई स्कूल कशिया पश्चिम, सिराथू-कौशाम्बी विद्यालय का है जहां पर 10.35 तक भी अध्यापक विद्यालय में उपस्थित नहीं हो रहे हैं जो गंभीर चिंता का विषय है । उक्त प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों की लापरवाही पर आज तक किसी अधिकारी की नजर नहीं पड़ी है जिसके चलते देर से पहुंचने वाले शिक्षक बेलगाम हो गए हैं। इसी तरह जिले के अन्य प्राथमिक विद्यालयों का यही हाल है जिससे प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है।

इसे भी पढ़ें बालू माफियाओं की बालू रोड बनी डम्प करने की जगह

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला करने के मामले में फरार दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

जैथरा पुलिस द्वारा स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला करने के मामले में फरार दो आरोपियों को किया गिरफ्तार घटना