Download Our App

Follow us

Home » खास खबर » झांसी, रविवार को मौसम ने फिर से किया चढ़ाव।।

झांसी, रविवार को मौसम ने फिर से किया चढ़ाव।।

झांसी में रविवार को मौसम ने एक बार फिर से किया चढ़ाव। दिनभर बादल छाए रहे और बीच-बीच में फुहार देखने को मिली। रात लगभग 9 बजे झमाझम तेज बारिश हुई। लगभग 20 मिनट तक अच्छी बारिश होने से सड़कें तर हो गई और ठंड बढ़ गई। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में 6 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है।

आज यानी सोमवार सुबह से आसमान साफ है और धूप निकली हुई नजर आई है। मौसम विभाग के अनुसार आज भी बादल गरजने और बारिश होने का अनुमान है। साथ में बिजली भी गिर सकती है। इस बारिश से गेहूं की फसल को फायदा मिलने की उम्मीद है। रविवार को न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री और अधिकतम तापमान 25.4 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने पहले ही पूर्वानुमान जताया था कि झांसी में हल्की बारिश होने की संभावना है। रविवार सुबह से आसमान में बादल छाए रहे। साथ में सर्द हवाएं चलती रहीं। दोपहर और शाम को हल्की फुहार भी गिरने लगी। इसके बाद कुछ देर के लिए धूप निकल आई। रात के लगभग 9 बजे बारिश होने लगी।

लगभग 20 मिनट तक इलाइट चौराहा, बस स्टैंड, ग्वालियर रोड, बीकेडी चौराहा, मानिक चौक, बड़ा बाजार, सीपरी बाजार, आवास विकास, शिवाजी नगर समेत कई इलाकों में बरसात हुई। बारिश थमने के बाद सर्द हवाएं चलने लगी। इससे लोगों को शर्दी भी महसूस होने लगी।

आज भी बारिश होने का संभावना

कृषि विज्ञान केंद्र भरारी के मौसम वैज्ञानिक डॉ. आदित्य कुमार सिंह ने बताया है कि पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से मौसम में बदलाव आया है। इसी वजह से सर्द हवाएं चलने के साथ बारिश हुई है। 7 फरवरी तक मौसम ऐसा ही रहेगा। आज भी गरज के साथ हल्की बारिश होने और बिजली गिरने के अनुमान हैं।

लोकसभा चुनाव से पहले पीएम ने मंत्रियों को दी चेतावनी 2004 वाली गलती न दोहराएं 

 

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News