Home » खास खबर » सीएम योगी ने कहा-आज का बजट प्रभु श्रीराम को समर्पित

सीएम योगी ने कहा-आज का बजट प्रभु श्रीराम को समर्पित

यूपी बजट 2024: सीएम योगी ने कहा-आज का बजट प्रभु श्रीराम को समर्पित

लखनऊ।योगी सरकार ने सोमवार को 7,36,437 करोड़ रुपये का बजट पेश किया।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट की जमकर तारीफ की। सीएम ने कहा कि यह बजट श्रीरामलला को अर्पित है। सीएम ने संस्कृति में एक श्लोक पढ़ते हुए कहा कि एही महं आदि मध्य अवसाना। प्रभु प्रतिपाद्य राम भगवाना। इस बजट की शुरुआत में,मध्य में और अंत में, सबमें प्रभु श्रीराम है। इसके विचार में, संकल्प में, एक-एक शब्द में श्रीराम हैं।

सीएम योगी ने कहा कि आज पेश हुआ बजट हमारी सरकार का आठवां बजट था। हर बजट किसी न किसी थीम पर आधारित था। पहला बजट किसानो को समर्पित था। बजट के शुरु मध्य और अंत मे श्रीराम है,श्रीराम लोकमंगल के पर्याय है, लोकमंगल को समर्पित यह दस्तावेज है। सीएम ने कहा कि आस्था अंत्योदय और अर्थव्यवस्था को समर्पित यह बजट पिछली वर्ष की तुलना मे यह बजट अबतक सबसे बड़ा है।

सीएम योगी ने कहा कि यह बजट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को समर्पित है,यह बजट डबल इंजन की सरकार की प्रतिबद्धता को दिखता है। इंफ्रास्ट्रक्चर में जब पैसा खर्च होगा तो रोजगार के अवसर पैदा करेगा साथ ही अर्थव्यवस।

ये भी पढ़ें जिला निर्वाचन अधिकारी और जिला मजिस्ट्रेट पवन अग्रवाल के अध्यक्षता मे हुईं बैठक

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने