Home » खास खबर » अवैध कब्जे को लेकर गरजा किसान यूनियन

अवैध कब्जे को लेकर गरजा किसान यूनियन

अवैध कब्जे को लेकर गरजा किसान यूनियन

ईओ पर सांठ – गांठ कर जमीन पर अवैध कब्जा करवाने का लगा आरोप

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जिले के पश्चिम शरीरा क्षेत्र में दबंगों द्वारा गांव की नवीन परती ज़मीन पर अवैध कब्जे को लेकर भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट मंगलवार के दिन ब्लाक अध्यक्ष पुष्पराज सिंह के नेतृत्व में पूरब पश्चिम शरीरा नगर पंचायत ईओ कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गया।

किसानों का आरोप है कि नगर पंचायत ईओ दबंगो से मिलीभगत कर कब्जा करवाना चाहते हैं।धरना प्रदर्शन की सूचना पर स्थानीय थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर धरना खत्म कराने का प्रयास किया लेकिन किसान यूनियन के लोग दबंगों के विरुद्ध कार्यवाही को लेकर अड़े रहे।मामले की जानकारी दूरभाष से उच्चाधिकारियों को दी गई।एसडीएम द्वारा कार्यवाही के आश्वासन के बाद डीएम को संबोधित एक ज्ञापन देकर धरना प्रदर्शन समाप्त किया।

जानकारी के मुताबिक ग्राम सभा टेहरी नगर पंचायत पूरब पश्चिम शरीरा में आता है जिसका गाटा संख्या 3653 नवीन परती है जिस पर गांव के ही कुछ दबंग किस्म के लोग कब्जा करना चाहते हैं। खेत में आलू की फसल लगाई गई है दबंग उसको भी नष्ट कराना चाहता है। मामले की शिकायत किसान नेता पुष्पराज सिंह ने तहसील दिवस में की थी लेकिन आरोप लग रहा है कि पुलिस ने शिकायत कर्ता का ही शांति भंग में चालान कर दिया है।मंगलवार को जब किसानों को विवादित ज़मीन में दबंगों द्वारा दवा का छिड़काव किए जाने की सूचना मिली तो सभी किसान संगठन के लोग ईओ कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने लगे।

ये भी पढ़ें साउंड बजाने गया मकान मालिक के घर से साउंड की मशीन गायब

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News