Download Our App

Follow us

Home » मनोरंजन » प्रेसीडेंसी विद्यालय में के छात्र-छात्राओं के विदाई समारोह का हुआ आयोजन

प्रेसीडेंसी विद्यालय में के छात्र-छात्राओं के विदाई समारोह का हुआ आयोजन

प्रेसीडेंसी विद्यालय व संस्थान के अध्यक्ष संजय कुमार गुप्ता ने कहा कि भविष्य की डोर आपके हाथ में है।

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जिले के भीटी मंहगांव स्थित कौशांबी प्रेसीडेंसी स्कूल एंड कॉलेज में उत्साह से परिपूर्ण वातावरण में कक्षा 12वीं के छात्र-छात्राओं का विदाई समारोह आयोजित किया गया। यह एक अनोखा और यादगार समारोह था जिसमें सीनियर्स को उनके जूनियर्स ने फेयरवेल दिया 11वीं के छात्र एवं छात्राएं अद्वितीय उत्साह और उम्मीद के साथ अपने सीनियर्स के लिए यह अवसर ख़ास बनाने के लिए प्रयत्नशील रहे।

समारोह में स्टूडेंट ऑफ द ईयर का अवार्ड सुहानी गुप्ता को दिया गया मिस्टर केपीएस का अवार्ड सौरभ यादव ,मिस केपीएस का अवार्ड हंसिका साहू को प्रदान किया गया। इसके अलावा, समारोह में मिस्टर साइंस का अवार्ड दीपांशु कुशवाहा को और मिस साइंस का अवार्ड दीपांजलि गुप्ता को दिया गया एवं मिस कॉमर्स रिजा खातून मिस्टर कॉमर्स मोहम्मद आसिफ को दिया गया अन्य छात्र-छात्राओं को भी शील्ड दे करके सम्मानित किया गया जिससे सभी छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल उठे और चारों तरफ उत्साह का माहौल दिखाई दिया यह समारोह छात्रों के बीच अद्वितीय बंधन को मजबूत करता है और उन्हें उनके भविष्य के लिए मार्ग प्रशस्त करता है।

कार्यक्रम के दौरान संस्थान के अध्यक्ष संजय कुमार गुप्ता ने अपने उद्बोधन में कहा कि आप सभी देश का भविष्य हैं भविष्य की डोर आपके हाथ में है कठिन परिश्रम और लगन से आप लोग अपने कार्य को करते जाइए आप सफलता की ऊंची चोटी पर पहुंच जाएंगे सफलता केवल कठिन परिश्रम से ही प्राप्त होती है और कठिन परिश्रम कभी भी व्यर्थ नहीं जाता है देश का भविष्य तभी उज्जवल हो सकता है जब देश के नौनिहाल कठिन परिश्रम और लगन के साथ अपने कर्तव्य पथ की ओर बढ़ते रहें आप सभी को मेरा केवल एक संदेश है की बच्चों कठिन परिश्रम ही सफलता की कुंजी होती है संस्थान की डायरेक्टर श्रीमती सीमा पवार ने अपने संदेश में कहा कि शिक्षा के माध्यम से ही किसी भी परिवार समाज प्रदेश राष्ट्र की समृद्धि संभव है इसलिए बच्चों आप सभी कठिन परिश्रम करें सफलता प्राप्त करें और अपने विद्यालय का, अपने परिवार का, समाज का नाम रोशन करें और विकसित राष्ट्र की संकल्पना को साकार करें।

इस अवसर पर संस्थान के उप प्रधानाचार्य प्रखर मिश्रा ने कहा कि बिना कठिन परिश्रम के कभी भी सफलता प्राप्त नहीं हो सकती आप सभी देश के भविष्य हैं और आप सभी का कर्तव्य है कि अपने कंधे मजबूत बनाएं और मजबूत कंधे ही किसी भी देश के सुनहरे सुनहरे भविष्य का निर्धारण कर सकते हैं डॉक्टर सचिन त्रिपाठी, रणजीत सिंह, अखिलेश सिंह, नीलम खरवार, राहुल सिंह, सुदीप श्रीवास्तव, आदि शिक्षक एवं शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें पुलिस भर्ती परीक्षा पास कराने वाले गैंग का खुलासा

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को 07 सितम्बर से इस दिन तक होगा खाद्यान्न का वितरण

अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को 07 सितम्बर से इस दिन तक होगा खाद्यान्न का वितरण। संवाददाता करन कुमार विश्वकर्मा