Download Our App

Follow us

Home » शिक्षा » खराब खाने को लेकर किया ताला बंद प्रदर्शन

खराब खाने को लेकर किया ताला बंद प्रदर्शन

आश्रम पद्धति विद्यालय में छात्रों ने खराब खाने को लेकर किया ताला बंद प्रदर्शन

कौशाम्बी– उत्तर प्रदेश जनपद कौशाम्बी में पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय शेषा करारी के छात्रों ने शुक्रवार को सुबह से हंगामा शुरू कर दिया है। करीब 360 छात्रों ने कॉलेज का मुख्य गेट को बंद कर अध्यापकों को बाहर निकाल दिया और प्रदर्शन किया। छात्रों का आरोप है कि कॉलेज में शिक्षा, सफाई एवं खान-पान की व्यवस्था बेहद खराब हो चुकी है। जिसकी शिकायत करने पर कॉलेज के प्रिंसिपल व अध्यापकों ने शिकायत करने वाले बच्चों को जेल भेजने की धमकी देते हैं। नाराज़ छात्रों ने कॉलेज में हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पाने पर थाने की पुलिस एवं एसडीएम मौके पर पहुंचे।

मंझनपुर तहसील के करारी कस्बे से 5 किलोमीटर दूर शेषा में पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय स्थित है। विद्यालय में कुल छात्रों की संख्या 360 है। कक्षा 6 से लेकर 12 तक की शिक्षा ग्रहण करते हैं। विद्यालय पूरी तरीके से आवासीय है यहां पर गरीब असहाय एवं मेधावी छात्रों को सरकार बेहतर शिक्षा व्यवस्था मुहैया कराती है। विद्यालय को सुचारू रूप से चलाने के लिए प्रिंसिपल व अध्यापकों समेत मेस की व्यवस्था की गई है। जिसका सुपरविजन समाज कल्याण विभाग के अफसर को दिया गया है।

बता दें कि शुक्रवार की सुबह 9:30 बजे तक विद्यालय में अध्यापक नही पहुंचे। इस बात से नाराज होकर छात्रों ने अपनी कक्षाओं से बाहर निकल आए मुख्य गेट पर ताला लगाकर अध्यापकों एवं कर्मचारियों को बाहर निकाल दिया और नारेबाजी कर कॉलेज की व्यवस्थाओं में सुधार करने की मांग उठाई। कक्षा 6 के छात्र सुमित कुमार का आरोप है कि कॉलेज कैंपस में सफाई की व्यवस्था सुदृढ़ नहीं है जिसके चलते काफी छात्र बीमार हो रहे हैं।जब तक छात्रों की स्थिति गंभीर नहीं हो जाती तब तक कॉलेज में डॉक्टर नहीं बुलाया जाते हैं। कक्षा 7 के छात्र राज ने बताया, कि कॉलेज में अध्यापक समय से अपनी क्लास नहीं लेते हैं ज्यादातर समय उनकी कक्षाएं खाली रहती हैं जिससे पढ़ाई में बेहद दिक्कत का सामना करना पड़ता है इसके अलावा कॉलेज के मेस में खाना भी उन्हें साफ सुथरा व मेनू के हिसाब से नहीं दिया जाता।

सामूहिक रूप से प्रदर्शन कर रहे छात्रों का आरोप है कि कॉलेज की व्यवस्था पर सवाल उठाने वाले छात्रों को प्रिंसिपल व टीचर के द्वारा जेल भेजने की धमकी दी जाती है जिसके चलते उन्हें भय पूर्ण माहौल में शिक्षा ग्रहण करनी पड़ रही है छात्रों के प्रदर्शन की सूचना मिलते ही थाना करारी पुलिस मौके पर पहुंची है। छात्रों को समझाने की कोशिश नाकाम होने पर छात्रों से बात करने एसडीएम मंझनपुर कालेज पहुंच गए है। छात्रों की समस्या के तत्काल निस्तारण के लिए एसडीएम ने समाज कल्याण अधिकारी को मौके पर तलब कर निस्तारण की बात कही गई है।

इसे भी पढ़ें थानाध्यक्ष क्षेंत्रों में सुरक्षा एवं न्याय का भरोसा दिलाती हुई आई नजर

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को 07 सितम्बर से इस दिन तक होगा खाद्यान्न का वितरण

अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को 07 सितम्बर से इस दिन तक होगा खाद्यान्न का वितरण। संवाददाता करन कुमार विश्वकर्मा