Home » स्वास्थ्य » संत गाडगे महाराज ने दी थी स्वच्छता की सीख-सुरजीत वर्मा

संत गाडगे महाराज ने दी थी स्वच्छता की सीख-सुरजीत वर्मा

सकिपा कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से मनाई संत गाडगे महाराज की जयंती

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जिले में समर्थ किसान पार्टी के तत्वावधान मे शुक्रवार 23 फरवरी को सिराथू ब्लॉक के ग्राम देवखरपुर में पार्टी के जिला उपाध्यक्ष सुरजीत वर्मा की अगुवाई में पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं ने राष्ट्र संत गाडगे जी महराज की जयंती मनाई। इस अवसर पर उन्हें याद किया गया और संत गाडगे महाराज अमर रहें…अमर रहें… के जयकारे लगाए गए। साथ ही लड्डू बांटकर लोगों का मुंह मीठा कराया गया और संत गाडगे महाराज की जयंती की बधाई दी गई।

शुक्रवार 23 फरवरी को सिराथू ब्लॉक के ग्राम देवखरपुर में समर्थ किसान पार्टी द्वारा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत राष्ट्र संत गाडगे जी महराज की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके चित्र पर लड्डू का भोग लगाया। साथ ही कई अन्य कार्यकर्ताओं ने उनकी प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाया और उन्हें नमन किया। साथ ही उनके विचारों एवं उनके कार्यों को लेकर परिचर्चा की।

इस अवसर पर पार्टी के जिला उपाध्यक्ष एवं कार्यक्रम आयोजक सुरजीत वर्मा ने कहा कि संत गाडगे जी महाराज एक राष्ट्र संत थे। उनका जन्म महाराष्ट्र के अमरावती जिले के शेणगांव में 23 फरवरी साल 1876 को हुआ था। उनकी विचारधारा मानव मात्र के कल्याण के लिए थी। उन्होंने समाज में व्याप्त अशिक्षा, भुखमरी, अंधविश्वास, कुपोषण आदि के खिलाफ बहुत संघर्ष किया साथ ही उन्होंने स्वस्छता को लेकर बहुत कार्य किए। आगे कहा कि संत गाडगे जी महराज ने लोगों को स्वच्छता की सीख दी थी। उन्होंने लोगों को बताया कि स्वच्छ वातावरण से स्वच्छ विचार आते हैं। देश उनका सदैव ऋणी रहेगा। इस अवसर पर रामपाल चौधरी, अवधेश चौधरी, रामकेशन चौधरी, छोट्टन चौधरी, फुदई मियां, गबोधर सरोज, मंगल अग्रहरी, मनीष मौर्य आदि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें मामूली बात पर दबंगों ने बेरहमी से पीटा

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News