Home » क्राइम » बिना ड्राइवर की दौड़ने लगी मालगाड़ी

बिना ड्राइवर की दौड़ने लगी मालगाड़ी

सुबह 7:10 बजे ट्रेन अचानक चल ड्राइवर ने हैंडब्रेक नहीं खींचे थे। पंजाब में बिना ड्राइवर पटरी 100 की रफ्तार से दौड़ने लगी मालगाड़ी मचा हड़कंप

जम्मू के कठुआ में ड्राइवर ने मालगाड़ी संख्या 14806R को रोका था। यहां ड्राइवर ट्रेन से उतरकर चाय पीने चला गया. इसी दौरान ट्रेन अचानक चल पड़ी और स्पीड पकड़कर दौड़ने लगी कठुवा रेलवे स्टेशन के करीबी सूत्रों का कहना है कि मालगाड़ी कंक्रीट लेकर जा रही थी यह कंक्रीट कठुआ से लोड किया गया था। जब चालक और सह-चालक चाय के लिए रुके तो इंजन चालू था उसी बीच सुबह 7:10 बजे ट्रेन अचानक चल पड़ी सूत्रों का कहना है कि ट्रेन से उतरने से पहले ड्राइवर ने हैंडब्रेक नहीं खींचे थे इसके बाद जब ड्राइवर ने देखा कि ट्रेन चल पड़ी है तो उसके होश उड़ गए मामले की जानकारी रेलवे के उच्चाधिकारियों को दी गई इसके बाद ट्रेन को रोकने के प्रयास किए गए कई प्रयास विफल रहे इसके बाद यात्री ट्रेनों के ड्राइवरों और कर्मचारियों ने दसूहा के पास ऊंची बस्ती इलाके में ट्रेन को रोक लिया।

आपको बताते चले उस समय तक ट्रेन 84 किलोमीटर तक चल चुकी थी गनीमत रही कि ट्रैक पर सामने से कोई अन्य ट्रेन नहीं थी, अन्यथा बहुत बड़ा हादसा हो सकता था इस घटना किसी जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है. रेलवे ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं और कारणों का पता लगाने के लिए एक टीम फिरोजपुर से बिना ड्राइवर के ट्रेन चलने की सूचना मिलते ही पूरे फिरोजपुर मंडल में हड़कंप मच गया और जम्मू तवी लाइन के स्टेशनों पर इमरजेंसी हूटर बजने लगे। आनन फानन एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन को भी मालगाड़ी के पीछे रवाना किया गया। इसके बाद मालगाड़ी को उच्ची बस्सी में रोका गया। ट्रेन का एक इंजन बंद था और दूसरा इंजन चल रहा था। मालगाड़ी कठुआ से होशियारपुर के ऊंची बस्सी तक 100 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ी। हालांकि बड़ी जद्दोजहद के बाद अधिकारियों ने मालगाड़ी को रोकने में सफलता हासिल की। जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह जम्मू के कठुआ रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी खड़ी थी और उसका इंजन चालू था। इसी बीच लोको पायलट इंजन से नीचे उतर गया। इतने में मालगाड़ी बिना लोको पायलट के ही दौड़ने लगी।

इसे भी पढ़ें निषाद राज पार्क का उद्घघाटन करेंगे प्रधानमंत्री

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News