Download Our App

Follow us

Home » क्राइम » ग्राम में तैनात भ्रष्ट पूर्व लेखपाल का कारनामा

ग्राम में तैनात भ्रष्ट पूर्व लेखपाल का कारनामा

कुंडा तहसील क्षेंत्र के महेवा मलकिया ग्राम सभा में तैनात भ्रष्ट पूर्व लेखपाल आशीष का कारनामा

 संवाददाता – विवेक कुमार मिश्र

प्रतापगढ़ जिले के बाबागंज ब्लाक के महेवा मलकिया गांव का यह है ताजा मामला बता दे कि पट्टा निरस्त हो जाने के बाद भी पट्टा धारक से मिली भगत करके उक्त भूमि को पट्टा धारक के नाम करवा दिया भूमिधर दर्ज।

महेशगंज थाना क्षेत्र के चेतरा गांव के रहने वाले कमलेश सरोज पुत्र स्व.महरानीदीन सरोज ने खुद को भूमिहीन बताकर गांव की ही गाटा संख्या 232 और 119 को 122बी4एफ कानून के तहत करवा लिया था अपने नाम दर्ज।

कमलेश के नाम उक्त भूमि का पट्टा हो जाने के बाद गाँव के ही कुँवरकेश पुत्र मोती लाल सरोज के वाजदायरा पर एसडीएम न्यायालय द्वारा दिनांक 11/06/10 को कमलेश के पक्ष में पारित आदेश को कर दिया गया स्थगित।

बाद में साक्ष्य के अभाव में एसडीएम न्यायालय द्वारा कमलेश द्वारा दाखिल वाद को ही साक्ष्य के अभाव में दिनांक 8/7/15 को कर दिया गया था निरस्त।

पट्टा निरस्त हो जाने के बाद भी पूर्व लेखपाल आशीष शुक्ल द्वारा कमलेश से मिलीभगत एवं रिश्वतखोरी करके उक्त भूमि को कमलेश के नाम भूमिधर दर्ज करने की भेज दी गई आख्या।

कमलेश से मिलीभगत करके राजस्व कर्मियों और अधिकारियों ने दिनांक 1/9/23 को पट्टा निरस्त हो जाने के बाद भी सरकारी भूमि को कमलेश के नाम भूमिधर दर्ज करके दे दिया मालिकाना हक़।

चेतरा गांव के रहने वाले विश्व दीपक ने पूरे मामलें की है एसडीएम कुंडा से शिकायत। एसडीएम कुंडा ने नायब तहसीलदार बाबागंज और क्षेत्रीय लेखपाल संदीप मौर्य को सौंपी है जांच।

गौरतलब है कि महेवामलकिया के ग्रामीणों से रिश्वत मांगने का लेखपाल आशीष शुक्ल का हुआ था ऑडियो वायरल। जिसके बाद आशीष शुक्ला का महेवामलकिया ग्रामसभा से कर दिया गया ट्रांसफर और उनकी जगह लेखपाल संदीप मौर्य को दे दिया गया है महेवामलकिया का चार्ज।

मामलें पर बोले लेखपाल संदीप मौर्य कि मामला सत्य है । एक -दो दिन में इसकी सौप दी जाएगी एसडीएम को जांच रिपोर्ट।

इसे भी पढ़ें दबंगों ने डीजे वाले के लूटा 15 हजार रूपए

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News