Download Our App

Follow us

Home » क्राइम » फर्राटा भर रहे बालू और गिट्टी से लदे ओवरलोडेड ट्रक-डफर व ट्रैक्टर

फर्राटा भर रहे बालू और गिट्टी से लदे ओवरलोडेड ट्रक-डफर व ट्रैक्टर

बालू गिट्टी ओवरलोड से लदे ट्रक-डफर की वजह से जिले की सड़कों का हुआ खस्ताहाल, कमाऊ पूत पासरों के आगे प्रशासन नतमस्तक

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जिले में ओवरलोड बालू लदे वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने में जिला प्रशासन और पुलिस के दावें पूरी तरह फेल है। दिन रात ओवरलोड बालू गिट्टी से लदे ट्रक,डफर, ट्रैक्टर का परिचालन धड़ल्ले से हो रहा है। यह काम रात दिन प्रशासन के नाक के नीचे चालू हैं जिले के जिम्मेदार अंजान बन बैठे है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रो की सड़कों से दिन रात फर्राटा भर रहे ओवरलोड वाहन ताकि प्रशासन की नजर से दूर रहे। नहीं तो ओवरलोडिंग में जुर्माना के अलावा वाहन को जब्त भी किया जा सकता है।

गर्मी का मौसम अब दस्तक देने लगा है। फरवरी माह से लेकर जुलाई माह तक बालू की ढुलाई जोरों पर होगी। बरसात में नदियों में ज्यादा पानी आने के कारण बालू नहीं निकल पाता है। जिससे बालू का व्यवसाय ठप हो जाता है। इसको लेकर व्यापारी पहले से ही तैयारी करते रहते हैं। इसको लेकर यूपी के बाजारों में पहले से ही व्यापारी बालू एकत्रित करते हैं। यूपी की बड़ी-बड़ी नदीयो से बालू निकाल कर यूपी में जोरों से तस्करी हो रही है। जानकारी के मुताबिक फतेहपुर-कौशाम्बी की नदीयो से बालू लदने के बाद ट्रक चालक धाता-सैनी और खखरेरू रक्षपाल कनवार से होते हुए सीधे कड़ा धाम के अलीपुर जीता होते प्रवेश करते हैं। और लेहदरी होकर प्रतिदिन फर्राटा भर रहे है ट्रक- डफर व ट्रैक्टर ओवरलोड कौशांबी फतेहपुर जिला को पार कर यूपी के विभिन्न जिले में पहुंच जाते है।

बालू से अच्छी आमदनी व्यापारी कमाते हैं। मध्य रात्रि में बालू से ओवरलोड लदा ट्रक गुजरने से परिवहन विभाग को काफी नुकसान होता है अगर ओवरलोड ट्रकों से जुर्माना वसूला जाता तो राजस्व विभाग के पास जाता। ओवरलोड होने के कारण ट्रक-डफर व ट्रैक्टर गति भी काफी तेज होती है। जिससे की कोई प्रशासन की वाहन पीछा तो न कर ले। अंधेरा होते ही ओवर लोड़ बालू लदे ट्रक सड़कों पर सरपट दौड़ने लगते है। वहीं अझुवा के एनएच २ पर राँग साईड दर्जन भर ट्रैकर का फर्राटा भरने का वीडीयो भी वॉयरल है। सैकड़ों ट्रकों-डफर व ट्रैकर के परिचालन से आये दिन सड़क जाम की स्थिति भी बनी रहती है। ग्रामीण आंचल की सड़के दीन का दिन से बद से बत्तर होती जा रही है वहीं ग्रामीणों अचल के स्कूल बच्चे के लिए सर दर्द बना हुआ है। शिकायत के बाद भी जिला प्रशासन के कान पर जूं तक नहीं रेंग रहा। ओवरलोड वाहनों की गति नहीं थमने से कई लोगों की जिंदगी समाप्त हो गई।

कमाऊ पूत पासरों का भी खेल पूरा रहता है पासर कौशाम्बी फतेहपुर के बालू घाटों से ओवर लोड बालू लेकर निकलने वाले ट्रक-डफर व ट्रैक्टर को डीटीओ, आरटीओ, खनन, पुलिस आदि विभागों के अधिकारियों से बच- बचाकर मंजिल तक पहुंचने का जिम्मा लेते है वहीं कमाऊ पूत पासर अपनी कार से आगे पीछे रहकर बराबर लोकेशन देते रहते है। वहीं ट्रक-डफर व ट्रैक्टर लोकेशन देने के बाद अपनी रफ्तार को बढ़ा देते है। ऐसे में सड़क पर इन बालू-गिट्टी से लदे ट्रक-डफर व ट्रैक्टर आये लोगों को दुर्घटना का शिकार होना पड़ता है। पूर्व के दिनों में एनएच-2 पर आधा दर्जन लोगों की मौंत ओवरलोड वाहनों की चपेट में आने से हो चुकी है।

बालू गिट्टी ओवरलोड से लदे ट्रक-डफर व ट्रैक्टर सड़को के बने दुश्मन कौशाम्बी जिले में सड़कों में फर्राटा भर दौड़ते ओवरलोड ट्रक-डफर व ट्रैक्टर सड़कों के दुश्मन बने है। कई इलाकों में क्षमता से सात गुना भार लेकर चलने वाले वाहनों की वजह से सड़के उखड़ने लगी है। ऐसे वाहनों की धरपकड़ का अभियान साप्ताहिक चलता है फिर मंद हो जाता है। अफसर संयुक्त जांच की बात कह पल्ला झाड़ लेते हैं।

इसे भी पढ़ें पेपर लीक की गारंटी

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला करने के मामले में फरार दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

जैथरा पुलिस द्वारा स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला करने के मामले में फरार दो आरोपियों को किया गिरफ्तार घटना