Download Our App

Follow us

Home » दुर्घटना » आग लगने से कई बीघा गेहूं जलकर राख

आग लगने से कई बीघा गेहूं जलकर राख

कसेरुआ में गेहूँ की फसल में आग लगने से कई बीघा गेहूं जलकर राख

संवाददाता देशराज पटेल

प्रतापगढ़ रानीगंज तहसील अंतर्गत कसेरुआ ग्राम सभा में आजाद सिंह के इंजन के पास ताल में तेज हवा के कारण विजली के तार के शार्ट करने से आग की चिंगारी डाक्टर गुलाब सिंह परिहार के गेहूं के खेत में गिरने से गेहूं के खेत में आग लग गयी और तेज पछुआ हवा होने के कारण देखते ही देखते कई बीघे गेहूं की फसल में भयानक आग लग गयी। चारों तरफ से लोग गुहार मचाये जिस पर गाँव से सैकड़ों लोग पहुँच कर आग बुझाने का साहस किया और धीरे धीरे आग पर काबू पाया। आग बुझाते बुझाते दसों बीघे गेहूँ की फसल जलकर खाक हो गयी।

जिन लोगों की फसल जलकर राख हुई है उनमें आजाद सिंह, कामता सिंह, जितेंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, यशोदा सिंह, राजकुमार सरोज, लाल सिंह (बाचू), रणजीत सिंह, पप्पू सिंह, पवन सिंह, भाना देवी, दुर्विजय सिंह, गुलाब सिंह परिहार, निहोर सरोज, भाईलाल सरोज, पालेराम सरोज आदि किसान प्रमुख रूप से हैं।

थाने से सिपाही पहुँच कर घटना के बावत लोगों से जानकारी किया

क्षेत्र लेखपाल को लव सिंह गहलौत एडवोकेट ने घटना की जानकारी दिया और जांच कर किसानों को सरकारी सहायता दिलाने के लिए निवेदन किया।

नवाब सिंह, योगराज सिंह, भूप सिंह, भगेलू सिंह, अंकित पटेल, नन्हेंलाल श्रीवास्तव, धर्मेंद्र पटेल पत्रकार, आदि लोग बड़ी संख्या में घटना स्थल पर थे।

इसे भी पढ़ें ग्राम रोजगार सेवकों को विगत 13 माह से मानदेय न मिलने के कारण भुखमरी के कगार पर

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News