Download Our App

Follow us

Home » शिक्षा » कृषक इंटर कॉलेज की छात्रा ने किया जिला टॉप

कृषक इंटर कॉलेज की छात्रा ने किया जिला टॉप

कृषक इंटर कॉलेज की छात्रा ने किया जिला टॉप 

प्रिंस रस्तोगी

मवाना -यूपी बोर्ड परीक्षा में तहसील क्षेत्र में छात्राओं ने बाजी मारी है। हाईस्कूल में जहां नगर स्थित कृषक इंटर कॉलेज की छात्राओं ने जिले में पहले और चौथ नंबर पर रही वहीं इंटरमीडिएट में एमडीएस के छात्र ने प्रदेश में चौथा स्थान हासिल किया।

फलावदा रोड स्थित कृषक इंटर कॉलेज की छात्रा हादिया ने 96.5 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिला मेरठ टॉप किया है। जिला में टॉप होने के साथ कॉलेज की छात्रा खुशी कनौजिया ने जिले में चौथ स्थान प्राप्त किया। तहसील के अन्य संस्कार एकेडमी के आदित्य मावी ने 96 प्रतिशत अंक लेकर द्वितीय आइडियल चिल्ड्रन इंटर कॉलेज की आकृति ने 95.83 प्रतिशत अंको के साथ तीसरा और कृषक इंटर कॉलेज की छात्रा खुशी ने जिले में चौथ स्थान पर रही।

जिला में टॉप 10 में कई छात्रों ने स्थान लेने पर स्कूल प्रशासन में खुशी की लहर है। जिला को टॉप करने वाली छात्रा हादिया के परिजनों और शिक्षकों ने मिठाई खिलाकर छात्रा को बधाई दी। नगर के मौहल्ला मुन्नालाल निवासी हादिया के पिता आसिफ कुरैशी साइबर कैफे चलाते है। आसिफ का कहना है कि परिवार और शिक्षकों द्वारा अच्छा माहौल दिया गया। जिससे वह जिला टॉप कर पाए।

हादिया स्कूल से अलग प्रतिदिन 10 घंटे पढ़ाई करते थे और भविष्य में एमबीबीएस कर चिकित्सक बनकर लोगों की सेवा करना चाहते हैं। इसी कारण उन्होंने पढ़ाई में काफी मेहनत की। छात्रा हादिया जिले टॉप करने का श्रेय राज्यपाल द्वारा पुरस्कृत प्रधानाचार्य देवेंद्र कुमार को देते हुए कहती है कि स्कूल स्टाफ के साथ प्रधानाचार्य ने उन्हे हर कदम पर प्रेरण दी जिसके चलते उन्होने जिला टॉप किया। जिला की टॉप 10 सूची में स्थान हासिल करने वाली अन्य छात्रा भी श्रेय प्रधानाचार्य को देती है।

इसे भी पढ़ें यूपी बोर्ड: छात्राओ का रहा बोलबाल

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को 07 सितम्बर से इस दिन तक होगा खाद्यान्न का वितरण

अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को 07 सितम्बर से इस दिन तक होगा खाद्यान्न का वितरण। संवाददाता करन कुमार विश्वकर्मा