Download Our App

Follow us

Home » दुर्घटना » सूने मकान में तेज आवाज के साथ ब्लास्ट हो गया

सूने मकान में तेज आवाज के साथ ब्लास्ट हो गया

सूने घर में ब्लास्ट पूरा मकान जमीनदोज 3 मवेशी की मौत 4 झुलसे

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जिले के पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के चिरैया नाला मजरा टिकरी गांव में रविवार भोर में सूने मकान में तेज आवाज के साथ ब्लास्ट हो गया, जिससे मकान जमीनदोज हो गया। कुछ ही देर में आग ने रौद्र रुप धारण कर लिया। आग की चपेट में आने से किचन में रखा सिलेंडर धमाके के साथ फट गया। सिलेंडर फटने से मकान भरभराकर गिर गया। गनीमत रही कि मकान में कोई मौजूद नहीं था। मकान के मलबे में दबने से 3 मवेशी जलकर मर गए, जबकि चार मवेशी घायल हो गए। घटना की जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बचाव कार्य किया।

चिरैया नाला मजरा टिकरी गांव निवासी भुवनपति कुशवाहा पुत्र महावीर कुशवाहा पशुपालक हैं। उनकी पत्नी सरिता देवी दो बेटे अंचल और चंचल के साथ आठ महीने से कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी सिंघिया गांव मायका में पिता झग्गड़ पुत्र मोतीलाल के घर रह रहे हैं। घर में भुवनपति ही रहकर मवेशियों का चारा – पानी और देख भाल करते थे। कभी कभार सरिता गांव आया करती थी। उन्होंने बताया कि वह शनिवार को मवेशियों को चारा खिलाने के बाद धूमनगंज स्थित एक रिश्तेदार के घर गए हुए थे। इस बीच रविवार की रात उनके मकान में लगे विद्युत बोर्ड की मेन स्विच में हुए शार्ट सर्किट के चलते आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने रौद्र रुप धारण कर लिया।

आग की लपटों को देख पड़ोस के लोग जब तक मौके पर जुटे आग आसमान छूने लगी। इसी दौरान तेज धमाके के साथ सिलेंडर में विस्फोट होकर फट गया। सिलेंडर के फटते ही मकान भरभराकर गिर गया। इससे उसमें बंधे तीन मवेशियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार मवेशी झुलसकर गंभीर रुप से जख्मी हो गए। लोगों ने घटना की सूचना गृहस्वामी के साथ – साथ पुलिस को दी। घटना की जानकारी होने के बाद परिजन बदहवास हालत में घटनास्थल पर पहुंचे। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बचाव कार्य कर मवेशियों को मलबे से बाहर निकाला। परिजनों ने बताया कि मकान के अंदर बक्से में रखा पचास हजार रुपया समेत गृहस्थी का सारा सामान मलबे में दबकर नष्ट हो गया।

इसे भी पढ़ें मदरसा शिक्षक की नियुक्ति मामले में फर्जीवाड़े में 9 महीने बाद मुख्य आरोपी गिरफ्तार

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News