Download Our App

Follow us

Home » दुर्घटना » भीषण गर्मी के कारण आपरेटर की हुई मौत फिर भी नहीं जागा नगर प्रशासन

भीषण गर्मी के कारण आपरेटर की हुई मौत फिर भी नहीं जागा नगर प्रशासन

पानी सप्लाई पम्प हाउस संख्या 2 पर कार्यरत आपरेटर जो कि आउट शोर्सिंग कर्मचारी थे जिन्हें पम्प आपरेटर पद की जिम्मेदारी दी गई भीषण गर्मी के कारण मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जनपद के नगर पालिका भरवारी के पुरानी बाजार स्थित पुलिस चौकी के बगल में पानी सप्लाई पम्प हाउस संख्या 2 पर कार्यरत आपरेटर सतीश कुमार जो कि आउट शोर्सिंग कर्मचारी थे जिन्हें पम्प आपरेटर पद की जिम्मेदारी दी गई थी जिनकी मौत 16 जून की रात्रि में गर्मी से तडपकर हुई जो रात्रि की डियूटी पर तैनात थे।

नगर पालिका भरवारी प्रशासन की क्रूरता यह सामने आ रही है कि अभी तक उस परिवार को कोई लाभ नहीं दिया गया जैसा कि नगर पालिका सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है वही दूसरी विडम्बना यह सामने आ रही है कि रात्रि काल में कोई भी चौकीदार की डियूटी नहीं लगाई जाती वही आम लोगों में यह चर्चा का विषय बना हुआ है कि अगर चौकीदार की डियूटी पम्प हाउस में होती तो शायद यह मौत का हादसा टल सकता था यह लोगों का विचार है कि दुसरा कर्मचारी होता तो स्थित देख वह बचाने की हर सम्भव प्रयास करता वही आउट शोर्सिंग का ठेकेदार भी उतना जिम्मेदार है कि वह रखे गए कर्मचारियों की व्यवस्था में भारी लापरवाही की है जो नियमों का उल्घंन है यह भी सामने मामला आ रहा है कि ठेकेदार अपने द्वारा रखे गए कर्मचारियों के वेतन में भी बंदर बाट कर रहा है और लाखों की कमाई कर रहा है वही बंधुवा मजदूरों की तरह काम भी ले रहा है यहाँ तक ठेकेदार को शासन में कर्मचारियों के प्रति उसकी क्या जिम्दारी के साथ उसका रजिस्ट्रेशन हुआ है कौन सी गाइडलाइन दी गई है यह सब ठेकेदार व अधिकारी के बीच गोपनीय है। सवाल यह उठता है कि पम्प हाउस में गर्मी से निजात दिलाने के लिए कूलर व इन्वर्टर की व्यवस्था कौन करेगा और मृतक कर्मचारी परिवार का आर्थिक क्लेम की भरपाई कौन करेगा यह बडा सवाल समाज के लोगों के बीच चर्चा में बना हुआ है।

इसे भी पढ़ें दबंग प्रधान ने फावड़ा से किया हमला

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को 07 सितम्बर से इस दिन तक होगा खाद्यान्न का वितरण

अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को 07 सितम्बर से इस दिन तक होगा खाद्यान्न का वितरण। संवाददाता करन कुमार विश्वकर्मा