Download Our App

Follow us

Home » ताजा खबरें » महाकुंभ-2025 से जुड़े कार्यों को 24 घंटे काम कराएं, अक्टूबर तक कार्य को पूरा कराए-सीएम

महाकुंभ-2025 से जुड़े कार्यों को 24 घंटे काम कराएं, अक्टूबर तक कार्य को पूरा कराए-सीएम

महाकुंभ-2025 से जुड़े कार्यों की सर्किट हाउस में समीक्षा की। सभी विभागों के अधिकारियों से उनके कार्यों की जानकारी ली-सीएम

उत्तर प्रदेश प्रयागराज जिले के दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाकुंभ-2025 से जुड़े कार्यों की सर्किट हाउस में समीक्षा की। सारे विभागों के अधिकारियों से उनके कार्यों की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि समस्त कार्य अक्टूबर माह तक पूरे हो जाने चाहिए। इसके लिए जरूरत पड़े तो 24 घंटे काम कराएं उन्होंने नगर निगम को शहर में लगी होर्डिंग हटाकर डिस्प्ले बोर्ड लगाने का निर्देश दिया। जगह-जगह लगाए जाने वाले साइनेज को हर भाषा में लगवाने को कहा। इससे विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को सहूलियत मिलेगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अधिकारी जनप्रतिनिधि, अखाड़ाें के संत, व्यापारी व सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों के बीच संवाद स्थापित करें, उनकी समस्याओं काे प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किया जाय। संगम क्षेत्र के नाविकों का मूल्य निर्धारित करके उसे आनलाइन करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्लास्टिक का प्रयोग अभी से बंद करवा दिया जाय, जिससे महाकुंभ तक लोगों को उसकी आदत पड़ जाय।

एयरपोर्ट के पास खाली कराई गई जमीन में महिला संरक्षण गृह बनाने का निर्देश दिया। कहा कि वहां जो महिलाएं आएं उन्हें स्वरोजगार से जोड़ने का उपक्रम चलाया जाय। वहीं पीडीए को गरीबों के लिए अतिरिक्त मकान बनाने का निर्देश दिया है। कहा कि महर्षि भरद्वाज व द्वादश माधव तीर्थराज प्रयाग की पहचान हैं। उनके मंदिरों को भव्य स्वरूप दिया जाय महर्षि भरद्वाज के आश्रम में जैसे त्रेता युग में गुरुकुल चलता था उसे उसी भांति बनाया जाय, जिससे आज की पीढ़ी स्वयं उस परंपरा से जोड़ सके।

बैठक में प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नन्दगोपाल गुप्ता नन्दी, सांसद प्रवीण पटेल, विधायक व समस्त विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री मंत्री नन्दी के बहादुरगंज स्थित निवास गए वहां उनके पुत्र अभिषेक व पुत्रवधू कृष्णिका को आशीर्वाद दिया दोनों का विवाह कुछ दिनों पहले हुआ था।

इसे भी पढ़ें कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News