Download Our App

Follow us

Home » क्राइम » बलिया : नरही थाने की वसूली में नप गए एसपी-एएसपी हुआ ट्रांसफर, सीओ भी सस्पेंड

बलिया : नरही थाने की वसूली में नप गए एसपी-एएसपी हुआ ट्रांसफर, सीओ भी सस्पेंड

ट्रकों से अवैध वसूली मामले में योगी सरकार बड़ा एक्शन सीओ, एसएचओ, चौकी इंचार्ज की संपत्ति की विजिलेंस टीम को जांच के आदेश।

उत्तर प्रदेश लखनऊ के डीजीपी प्रशांत कुमार के निर्देश पर बलिया में हुई कार्रवाई एडीजी वाराणसी, डीआईजी आजमगढ़ ने की छापेमारी में मौके से कांस्टेबल हरदयाल सिंह गिरफ्तार हेड कांस्टेबल विष्णु यादव और कांस्टेबल दीपक मिश्रा फरार।

छापेमारी के दौरान बलराम सिंह भागने में सफल रहे प्राइवेट व्यक्तियों को दलाल बनाकर वसूली कर रही थी पुलिस।

छापेमारी में कुल 16 दलाल किये गए गिरफ्तार हुए बक्सर से आने वाले ट्रकों से वसूली की जा रही थी ट्रकों से प्रति ट्रक से 500 रुपए वसूले जा रहे थे एक रात में ये गिरोह करीब 5 लाख की वसूली करता था दलालों से 37360 रुपए,14 बाइक, 25 मोबाइल बरामद नरही थानाध्यक्ष, चौकी प्रभारी करंटाडीह पर केस दर्ज थानाध्यक्ष, चौकी प्रभारी समेत 7 पुलिसकर्मियों पर एफआईआर इस मामले की विवेचना एएसपी आजमगढ़ को दी गई है दोषी पाए जाने पर थानाध्यक्ष नरही पन्नेलाल सस्पेंड चौकी प्रभारी करंटाडीह राजेश प्रभाकर को सस्पेंड किया गया करंटाडीह पुलिस चौकी के 8 पुलिसकर्मी सस्पेंड किये गए।

इसके अलावा हेड कांस्टेबल चंद्रजीत यादव सस्पेंड औरंगजेब खान, कांस्टेबल परविंद यादव, सतीश गुप्ता सस्पेंड पंकज यादव, ज्ञानचंद, धर्मवीर पटेल सस्पेंड किये गये थाना नरही के नाइट अफसर सब इंस्पेक्टर मंगला प्रसाद सस्पेंड हेड कांस्टेबल विष्णु यादव, कांस्टेबल हरिदयाल सिंह सस्पेंड दीपक मिश्रा, बलराम सिंह, उदयवीर, प्रशांत सिंह सस्पेंड ड्राइवर ओमप्रकाश को भी सस्पेंड किया गया नरही थानाध्यक्ष, चौकी प्रभारी करंटाडीह सस्पेंड सब इंस्पेक्टर, तीन हेड कांस्टेबल,10 कांस्टेबल सस्पेंड मामले में एक ड्राइवर को भी सस्पेंड किया गया वसूली में शामिल सिपाहियों के आवासों को सील किया।

बलिया नरही थाने की वसूली में नप गए एसपी-एएसपी हुआ ट्रांसफर, सीओ भी सस्पेंड

ट्रकों से अवैध वसूली मामले में योगी सरकार बड़ा एक्शन।

बलिया जिले में नरही थाने की वसूली मामले में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है सीएम योगी के निर्देश पर बलिया एसपी देव रंजन वर्मा और एएसपी दुर्गा शंकर तिवारी का ट्रांसफर कर उनको वेटिंग लिस्ट में डाल दिया गया है वहीं सीओ सदर शुभ शुचित को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही साथ सीओ, नरही थानाध्यक्ष और कोरंटाडीह पुलिस चौकी इंचार्ज के खिलाफ उनकी संपत्ति के संबंध में यूपी सरकार ने विजिलेंस जांच के आदेश दिए हैं।

बलिया अवैध वसूली मामले में जीरो टॉलरेंस नीति के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कार्रवाई जारी पुलिस अधीक्षक और एएसपी बलिया का स्थानान्तरण प्रतीक्षारत किए गए संबंधित पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) निलंबित सीओ, एसएचओ और चौकी इंचार्ज की संपत्ति की खुली विजिलेंस जांच के आदेश।

बलिया पुलिस वसूली कांड पर बड़ी कार्रवाई हुई है एसपी बलिया देव रंजन हटाए गए उनको वेटिंग में भेजा गया नई तैनाती नही दी गई बलिया के एडिशनल एसपी भी हटाए गए सीओ और एसएचओ को सस्पेंड किया गया सीओ और एसएचओ के खिलाफ विजिलेंस जांच के आदेश एसपी और एएसपी विजिलेंस जांच और निलंबन से बच गए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस विभाग पर एक्शन लिया।

हलांकि डीजीपी और सीनियर अधिकारी जवाबदेही से बच निकले बलिया में बिहार बॉर्डर पर यूपी पुलिस बड़ी वसूली कर रही थी एडीजी वाराणसी ने छापेमारी करके वसूली पकड़ी थी।

इसे भी पढ़ें पेड़ पर लटका मिला व्यक्ति का शव

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News