Home » धर्म » बाबा बैद्यनाथ धाम के लिए रवाना हुआ कांवड़ियों का जत्था

बाबा बैद्यनाथ धाम के लिए रवाना हुआ कांवड़ियों का जत्था

बाबा बैद्यनाथ धाम के लिए रवाना हुआ कांवड़ियों का जत्था, चार सौ की संख्या में शिव भक्त झारखंड के देवघर जिले में स्थित बाबा वैद्यनाथ धाम में करेंगे जलाभिषेक

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जिले में सावन के पवित्र माह में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कस्बा करारी सहित आस-पास के दर्जनों गांवों के सैकड़ों कांवड़िए बाबा बैद्यनाथ धाम भगवान को जलाभिषेक करने के लिए प्रस्थान किया है शुक्रवार की दोपहर करारी कस्बा सहित आस पास के सैकड़ों शिव भक्त कांवड़ लेकर बाबा बैद्यनाथ धाम के लिए बाबा का जयकारा लगाते हुए हर्ष उल्लास के साथ प्रस्थान किए हैं।शुक्रवार की सुबह कांवड़िए भक्तिमय संगीत में थिरकते हुए नगर भ्रमण किए। नगर भ्रमण के दौरान जगह-जगह समाजसेवियों ने स्टाल लगाकर कांवड़ियों को जलपान कराया। इसके साथ ही दवा, टार्च सहित खाद्य सामग्री वितरित किए।

सावन के बारहवें दिन शुक्रवार की सुबह सैकड़ों शिव भक्त कस्बे के सोनारन टोला वार्ड स्थित प्राचीन शिव मंदिर के पास एकत्रित हुए। इसके बाद कांवड़ियों का जत्था भक्ति संगीत में थिरकते हुए सोनारन टोला, अशोक नगर, किंग नगर, मुख्य चौराहा होते हुए हनुमान मंदिर पहुंचे। इस बीच करारी नगर अध्यक्ष शमशाद बख्श ने कांवरियों को सम्मान देते हुए करारी से रवाना किया। शमशाद बख्श में सभी कांवरियों की यात्रा की कामना की। यहां से सभी कांवड़िया चार पहिया वाहन में बैठकर प्रयागराज रेलवे जंक्शन गए। प्रयागराज से सभी शिव भक्त लौ पथ गामिनी में बैठकर बाबा बैद्यनाथ को रवाना हुए। इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद के संगठन मंत्री वेद प्रकाश, भाजपा जिला महामंत्री संजय जायसवाल, प्रदीप, पुष्कर, मुकेश, करन मौर्य अंशुमान जायसवाल संदीप मोदनवाल साजन जायसवाल पप्पी केशरवानी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे। सुरक्षा के दृष्टि से करारी थाना प्रभारी समेत दर्जनों पुलिस ने सकुशल तारीके से कावड़ियों को रवाना किया।

इसे भी पढ़ें कुंडा तहसील में प्रेमी प्रेमिका ने रचाई शादी

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News