Home » क्राइम » हैंड पंप रिबोर के नाम पर 48500 रुपया निकाला गया परन्तु ग्राम प्रधान और सचिव के चढ़ा भेट, नहीं ठीक हुआ हैंडपंप

हैंड पंप रिबोर के नाम पर 48500 रुपया निकाला गया परन्तु ग्राम प्रधान और सचिव के चढ़ा भेट, नहीं ठीक हुआ हैंडपंप

गर्भवती महिलाओं को आंगनवाड़ी केंद्र में इंडिया मार्का हैंड पंप खराब पेयजल का संकट।

उत्तर प्रदेश प्रयागराज जिले में ब्लाक कौडिहार के ग्राम पंचायत माधोपुर चांधन उर्फ घाटमपुर में बर्ष 2020-21 में इंडिया मार्का हैंड पंप को कैश बुक रिपोर्ट के अनुसार दिखाया गया है जिसकी लागत 48500 रुपया है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता उर्मिला से इसके बारे में पूछा गया कि नल पेयजल कब से नहीं दे रहा है उन्होंने बताया कि कुछ दिनों तक ही पेयजल उपलब्ध था लेकिन जब से नल खराब हुआ तब से आज तक पेयजल नहीं उपलब्ध हुआ। ऐसे में गर्भवती महिलाओं का जब टीकाकरण किया जाता है तब पेयजल की आवश्यकता पड़ती है तो किसी दूसरे नल से पेयजल लिया जाता हैं। ऐसे हैंड पंप आंगनबाड़ी केंद्र में लगने से क्या फायदा है। साथ ही आंगनबाड़ी केंद्र में पंखे एवं कुर्सी की भी व्यवस्था नहीं है।जिससे गर्भवती महिलाएं को बैठने में बड़ी असुविधा होती है एवं गर्मी से निजात मिल सके,आंगनबाड़ी केंद्र के शौचालय की इतनी दैनीय स्थित है कि कोई भी गर्भवती महिला या आंगनवाड़ी कार्यकत्री अपने उपयोग में ला सके।

आपको बताते चलें कि ग्राम पंचायत अधिकारी एवं ग्राम प्रधान की मिली भगत से इन सभी योजनाएं की भेंट चढ़ रही है। सरकार के दिशा निर्देश का अधिकारी अनुपालन नहीं कर रहे हैं जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में समस्याएं बार-बार बनी हुई है।

इसे भी पढ़ें सुप्रीम कोर्ट के आरक्षण फैसले को आरक्षण खत्म करने जैसा बताया – मायावती 

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News