Home » क्राइम » निजी अस्पताल में महिला मरीज की मौत डीएम के आदेश पर हॉस्पिटल सीज

निजी अस्पताल में महिला मरीज की मौत डीएम के आदेश पर हॉस्पिटल सीज

बिना रजिस्ट्रेशन संचालित हॉस्पिटल कर रहे थे झोला छाप डॉक्टर ने ले ली महिला मरीज की जान

उत्तर प्रदेश कौशांबी जिले के चायल सीएचसी क्षेत्र के चरवा कस्बे में स्थित निजी महादेव अस्पताल को बीती रात सीज कर दिया गया है। यह कार्रवाई उस वक्त की गई जब बच्चेदानी के ऑपरेशन के बाद एक महिला मरीज की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा मच गया, जिसके चलते डीएम के निर्देश पर एसडीएम और सीएचसी प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर जांच की और अस्पताल को सीज कर दिया।

इस दौरान अस्पताल के संचालक और कर्मचारी सीसीटीवी की डीवीआर निकालकर भाग निकले

चरवा कस्बे में कई महीनों से बिना किसी पंजीकरण के महादेव अस्पताल का संचालन हो रहा था, जहां झोलाछाप डॉक्टर गांव के भोले-भाले लोगों को बड़े नामी डॉक्टरों के नाम पर इलाज का झांसा दे रहे थे। सोमवार को चरवा उत्तर थोक की 35 वर्षीय चंदा देवी, पत्नी गणेश सरोज, को पेट में दर्द की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में उसकी बच्चेदानी का ऑपरेशन किया गया, लेकिन इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।

डीएम ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए चंदा देवी की मौत के बाद उसके परिवार वालों ने अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया सूचना मिलते ही डीएम मधुसूदन ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए और एसडीएम योगेश गौड़ और सीएचसी प्रभारी डॉ. ललित सिंह को अस्पताल भेजा। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच की और अस्पताल को सीज कर दिया। भर्ती मरीजों को सीएचसी चायल में स्थानांतरित किया गया। अस्पताल से सीसीटीवी डीवीआर निकालकर भागे संचालक और कर्मचारी जैसे ही अस्पताल के संचालक और कर्मचारी ने पुलिस और अधिकारियों को देखा, वे अस्पताल से सीसीटीवी डीवीआर निकालकर भाग खड़े हुए। सीएचसी प्रभारी डॉ. ललित सिंह ने बताया कि अस्पताल में भर्ती मनीषा, पत्नी चंद्रपाल, को सीएचसी में स्थानांतरित किया गया है और अस्पताल को सीज कर कानूनी कार्रवाई के लिए थाना प्रभारी से आग्रह किया गया है।परिजनों से मिली तहरीर के आधार पर कार्रवाई।

थाना प्रभारी चरवा, जगदीश कुमार ने बताया कि मृतक के परिजनों से मिली तहरीर के आधार पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा चुका है और जल्द ही केस दर्ज कर आरोपी डॉक्टर और संचालक को हिरासत में लिया जाएगा इस घटना के बाद क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं पर सवाल उठने लगे हैं और अवैध रूप से चल रहे अन्य अस्पतालों पर भी कार्रवाई की मांग की जा रही है।

इसे भी पढ़ें डीएम ने तिरंगा यात्रा को दिखाई हरी झंडी

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने