Home » क्राइम » एनकाउंटर मामला के खिलाफ राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में दर्ज

एनकाउंटर मामला के खिलाफ राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में दर्ज

एनकाउंटर मामला के खिलाफ राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में दर्ज

मंगेश यादव के इनकाउंटर में उठा बड़ा सवाल पुलिस विभाग के अतिरिक्त किसी उच्चस्तरीय जांच संस्था से जांच कराने की मांग की है – डॉ. गजेंद्र सिंह यादव

उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर संदिग्ध एनकाउंटर मामला राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में दर्ज-जौनपुर निवासी आरोपी मंगेश यादव की पुलिस मुठभेड़ में मौत पर संदेह जताते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील डॉ. गजेंद्र सिंह यादव ने मामले को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में दर्ज कराया है तथा पुलिस विभाग के अतिरिक्त किसी उच्चस्तरीय जांच संस्था से जांच कराने की मांग की है । ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में भरत ज्वैलर्स के यहां दिन दहाड़े डकैती का आरोपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया है।

आपको बताते चलें मुठभेड़ देहात कोतवाली थाना के बाईपास स्थित मिश्रपुर‌ पुरैना‌ के‌ पास बदमाश और एसटीएफ के बीच हुई। सुल्तानपुर के कोतवाली देहात के मिसिरपुर पुरैना इलाके में यह मुठभेड़ हुई। बाईपास पर एसटीएफ के जवानों का जमावड़ा है। चौक घंटाघर डकैती कांड में बदमाश पर एक लाख का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस का कहना है कि आज सुबह मुखबिर की सूचना पर जब मंगेश यादव मोटर साइकिल से हनुमानगंज के पास पहुंचा था तभी एसटीएफ ने उसे घेर लिया। मंगेश ने पुलिस टीम पर फायर किया जवाबी कार्यवाही में एसटीएफ में भी मंगेश के ऊपर फायर किया, जिसमें उसे गोली लगी।

इसे भी पढ़ें कौशांबी में आंख में धूल झोंक कर चोर ने जेवरात लेकर हुआ रफू चक्कर

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News