Home » सूचना » महिला एडवोकेट हत्याकांड पर वकीलों में आक्रोश

महिला एडवोकेट हत्याकांड पर वकीलों में आक्रोश

महिला एडवोकेट हत्याकांड पर वकीलों में आक्रोश, यूपी बार काउंसिल बोला- जैसे बंगाल में महिला डॉक्टर की हत्या हुई वैसा ही हुआ

उत्तर प्रदेश प्रयागराज जिले में कासगंज की घटना को लेकर वकीलों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है। यूपी बार काउंसिल की तरह से इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश को पत्र लिखकर न्यायिक कामों को बंद कर हड़ताल पर रहने का फैसला लिया है। कासगंज में महिला वकील की हुई थी हत्या।

बार काउंसिल का कहना है कि महिलाओं के खिलाफ लगातार अपराध बढ़ते जा रहे है। बीते 4 सितम्बर को महिला वकील मोहनी तोमर की कासगंज में बेरहमी से हत्या कर दी। लाश को नग्न अवस्था में नहर में फेंक दिया पुलिस ने अभी तक कोई गिरफ़्तारी नहीं की है। जिससे सभी अधिवक्ताओं में आक्रोश है।डॉक्टरों की तरह वकीलों में भी गुस्सा उनका कहना है कि बंगाल में महिला डॉक्टर के साथ हुई बर्बरता की घटना के बाद पूरे देश में डॉक्टर समाज के लोगों ने पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए ओपीडी से बंद कर दी थी। वहीं न्याय की मांग को लेकर हड़ताल पर रहे। उसी तरह कासगंज की घटना को लेकर अधिवक्ता समाज में भी गुस्सा है।

हत्यारों की गिरफ़्तारी तक नहीं करेंगे काम बार काउंसिल का कहना है कि जब तक महिला वकील के हत्यारों की गिरफ़्तारी नहीं होती और उनको कड़ी से कड़ी सजा नहीं दी जाती है, तब तक सभी अधिवक्ता कार्य से अलग रहेंगे। अधिवक्ताओं ने हाई कोर्ट से मांग की है कि जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ़्तारी को लेकर आदेश जारी किए जाए।

प्रदेश के वकीलों में हत्या को लेकर गुस्सा कासगंज की घटना को लेकर बनारस बार एसोसिएशन ने भी मांग की है कि सरकार अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू करें। वहीं महिला वकील के हत्यारों की गिरफ़्तारी की मांग की है। साथ ही वकीलों से जुड़ी समस्याओं को लेकर निस्तारण की मांग की है। मांगे न पूरी होने पर कोर्ट परिसर में 2 दिन तक सत्याग्रह होगा। सोमवार को आन्दोलन की अगली रणनीति पर विचार करेंगे। अधिवक्ताओं ने यह भी तय किया कि मांगे माने जाने तक आन्दोलन जारी रहेगा और प्रदेश भर के अधिवक्ताओं से आग्रह किया जाए कि शान्तिपूर्ण से आन्दोलन सत्याग्रह में सम्मिलित हो।

इसे भी पढ़ें जिले में 5 लाख महिलाओं ने रखा तीज पर निर्जला व्रत

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने