Home » क्राइम » बेबस पिता ने 20 हजार में बेटे को बेंचकर चुकाया हॉस्पिटल का बिल

बेबस पिता ने 20 हजार में बेटे को बेंचकर चुकाया हॉस्पिटल का बिल

हॉस्पिटल संचालक ने 04 हजार रुपये के लिए पत्नी व नवजात को बनाया बंधक पत्रकारों ने मामले को संज्ञान में लिया और हो गई हॉस्पिटल पर कार्यवाही।

उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं इस कदर बदहाल हैं कि अब लोग अपने बच्चों को बेंचकर निजी अस्पतालों का भारी भरकम बिल चुकाने को विवश हैं। आयुष्यमान भारत व स्वास्थ्य बीमा योजनाएं यहाँ कागजों पर ही सरकार की वाहवाही कर रही हैं। बेबस पिता ने 20 हजार में बेटे को बेंचकर चुकाया हॉस्पिटल का बिल करतूत हॉस्पिटल संचालक ने 04 हजार रुपये के लिए पत्नी व नवजात को बनाया बंधक।

ताज़ा मामला जनपद कुशीनगर का है, जहाँ हरीश पटेल नाम के व्यक्ति की गर्भवती पत्नी ने एक प्राइवेट हॉस्पिटल में बच्चे को जन्म दिया। डिलीवरी पर हरीश हॉस्पिटल के शेष 04 हजार रुपए नहीं चुका सके, तो हॉस्पिटल संचालक ने उसकी पत्नी व नवजात शिशु को बंधक बना लिया। पीड़ित हरीश ने अपना दूसरा बच्चा 20 हजार में बेचकर पत्नी–बच्चे को छुड़ाया। मामला मीडिया में आने के बाद पीड़ित का जच्चा बच्चा बंधनमुक्त कराकर इस मामले में बच्चा खरीददार भोला यादव, मिडिएटर अमरेश यादव, तारा कुशवाहा और हॉस्पिटल के 02 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें सवर्ण आर्मी की प्रथम बैठक में सवर्ण आर्मी विचारधारा पर चलने का सभी लोगों ने लिया संकल्प 

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने