Home » शिक्षा » बोर्ड परीक्षा के मानक अनुसार आयोजित की जा रही है अर्धवार्षिक परीक्षा-देवेन्द्र कुमार

बोर्ड परीक्षा के मानक अनुसार आयोजित की जा रही है अर्धवार्षिक परीक्षा-देवेन्द्र कुमार

बोर्ड परीक्षा के मानक अनुसार आयोजित की जा रही है अर्धवार्षिक परीक्षा-देवेन्द्र कुमार

मवाना संवाददाता

नगर मवाना के ख्यातिप्राप्त कृषक इण्टर कालिज में आज दिनांक 8 अक्टूबर से कक्षा 6 से कक्षा 12 तक के विद्यार्थियों की अर्धवार्षिक परीक्षा का शुभारम्भ हुआ।

विद्यालय के राज्यपाल द्वारा पुरस्कृत प्रधानाचार्य देवेन्द्र कुमार ने बताया की पूर्ण सुचिता व पार्दर्शिता के साथ बोर्ड परीक्षा के मानक अनुसार ही अर्धवार्षिक परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है जिससे विद्यार्थियों के मन से बोर्ड परीक्षा का डर निकल सके एवं वह बिना किसी मानसिक दबाव के पूर्ण मनोयोग से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें एवं अपनी योग्यता का सफल मूल्यांकन कर सकें। परीक्षार्थियों को निर्धारित समय से मुख्य द्वार पर सघन तलाशी के उपरान्त ही प्रवेश दिया जा रहा है। परीक्षा के दौरान इलैक्ट्रिक गजेट जैसे घडी, कैलकुलेटर, मोबाइल, ब्लुटूथ डिवाइस पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित हैं। परीक्षा कक्ष में किसी भी सम्बन्धित विषय अध्यापक की ड्यूटी नहीं लगाई जा रही है। परीक्षा के सफल संचालन हेतु एकीकृत कन्ट्रोलरूम की स्थापना के साथ ऑडियो विजुअल कैमरों की निगरानी में परीक्षा का आयोजन करते हुए प्रत्येक परीक्षार्थी की परीक्षा समिति के द्वारा विशेष निगरानी की जा रही है। परीक्षार्थियों की सुविधा हेतु परीक्षा कक्षों के नजदीक पेयजल आपूर्ति व प्रसाधन केन्द्र की उन्नत व्यवस्था की गई है।

आज दोनों पाली में आयोजित प्रथम परीक्षा के दौरान सभी परीक्षार्थी उत्साहित व परीक्षा उपरान्त सन्तुष्ट नजर आये।

इस अवसर पर परीक्षा प्रभारी संजीव कुमार (रसायन प्रवक्ता), विनोद लाम्बा,चन्द्र प्रताप सिंह, रविन्द्र कुमार, अमित गुप्ता, डॉ• केशव कुमार आदि उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें प्रयागराज में पति-पत्नी ने एक साथ लगाई फांसी

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News