Home » ताजा खबरें » जिलाधिकारी ने 51 कन्याओं का पूजन कर वितरित किए उपहार

जिलाधिकारी ने 51 कन्याओं का पूजन कर वितरित किए उपहार

जिलाधिकारी ने 51 कन्याओं का मंत्रोच्चारण द्वारा कन्यापूजन के बाद उपहार भी वितरण किए 

उत्तर प्रदेश चित्रकूट जनपद में अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर विशेष कन्या पूजन व उनके लिए प्रसाद ग्रहण का आयोजन जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जीएन की उपस्थिति में शुक्रवार को विकासखंड मानिकपुर की ग्राम पंचायत अगरहुड्डा में आयोजित किया गया जिलाधिकारी ने 51 कन्याओं का मंत्रोच्चारण द्वारा कन्यापूजन के बाद उपहार भी वितरण किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप शारदीय नवरात्रि के अवसर पर मिशन शक्ति फेज-5 के अंतर्गत जनपद में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें बालिकाओं, महिलाओं की सुरक्षा एवं स्वावलंबन से सम्बन्धित सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं, व्यवस्थाओं आदि के बारे में प्रचार-प्रसार कर उन्हें जागरूक किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने अपील किया कि सभी लोग बच्चियों को स्कूल भेजें। साथ ही शिक्षा, स्वास्थ्य, पोषण सम्बन्धी लाभ लें।

उन्होंने कहा कि पढाई से समाज में बदलाव आ सकता है इसमें सभी लोगों का सहभागिता होनी चाहिए, जिससे बच्चियां पढ लिखकर आगे बढ सकेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं व बच्चियों को आगे बढने के लिए कई योजनाओं के माध्यम से आगे बढने के लिए अवसर दिया जा रहा है आप लोग इसका लाभ उठाए। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि कुप्रथाओं को छोडकर शिक्षा पर ध्यान केन्द्रित करनी चाहिए। आज महिलाएं आगे बढकर आसमान छू रही है आप लोग भी पढ लिख करके आगे बढे इस अवसर पर जिलाधिकारी ने नंदकिशोर, दिनेश का अन्नप्राशन एवं गौरा, सुलेखा की गोद भराई भी किया गया। इस मौके पर उप जिलाधिकारी मानिकपुर पंकज वर्मा, जिला पंचायत राज अधिकारी इंद्र नारायण सिंह, जिला प्रोवेशन अधिकारी पंकज मिश्रा, जिला कार्यक्रम अधिकारी पीडी विश्वकर्मा, बाल विकास परियोजना अधिकारी महेंद्र सिंह, डीआरआई से राजेंद्र, बसंत, ग्राम प्रधान अगरहुड्डा प्रदीप सिंह आदि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें जनसत्तादल के प्रतिनिधि मंडल पीड़ित छात्रा के परिजनों से किया मुलाकात की

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

छात्र-छात्राओं ने किया अखिल भारतीय किसान मेला व कृषि उद्योग प्रदर्शनी का भ्रमण

कृष्णा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के बीएससी एग्रीकल्चर विभाग के छात्र-छात्राओं ने किया अखिल भारतीय किसान मेला व कृषि उद्योग प्रदर्शनी