Home » क्राइम » कौशांबी में 5 हजार रुपए घूस लेते हुए लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार

कौशांबी में 5 हजार रुपए घूस लेते हुए लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार

ईमानदार बनने वालों की खुली पोल एंटी करप्शन टीम ने गिरफ्तार कर ले गई प्रयागराज 

उत्तर प्रदेश कौशांबी जनपद कौशांबी में जनपद के जिम्मेदार अधिकारियों से जब मौखिक रूप से अवगत कराया जाता था की राजस्व विभाग बड़े पैमाने पर घूसखोरी पर काम कर रहा है घूसखोरी के दम पर किसी की जमीन को दूसरे के नाम चढ़ा दिया जा रहा है यहां तक की दूसरी की जमीन को दूसरे को नाप दिया जा रहा है।

आपको बताते चलें सबसे बड़ा गजब तो जनपद कौशांबी में बड़े गजब की बात होती है और सभी अधिकारी इस बात को जानते हैं कि तहसील के अंदर जहां पर रजिस्ट्री कराई जाती है वहां पर केवल नाम के लिए पूछा जाता है कि आपने पैसा पाया या नहीं पाया इसके बाद प्रत्येक रजिस्ट्री के हिसाब से ₹4000 ले लिया जाता है जिसका रसीद नहीं दिया जाता है जितनी की रसीद कटती है उस रसीद को भी मांगने पर नहीं दिया जाता है यही कहा जाता है कि आपके वकील साहब आपको रसीद देंगे यह जानकारी जनपद के जिम्मेदारों को पूर्ण रूप से है। और अगर रजिस्टर को पैसा नहीं मिलता है तो दाखिल खारिज करने में परेशान कर दिया जाता है अगर रजिस्टार महोदय को रिश्वत दे दो तो शायद ऐसा लग रहा है कि भरवारी का प्लेटफार्म को भी रजिस्ट्री कर सकते हैं।

वही लेखपालों के भी मनमानी पर कोई शिकंजा नहीं कसा गया अधिकारियों से जब कोई शिकायत करता है तो अधिकारी साफ, स्वच्छ और ईमानदार बन जाते हैं आखिर बुधवार के दिन लेखपाल कैसे गिरफ्तार हो गया जो पूरे जनपद के राजस्व विभाग के अधिकारियों की पोल खोल गई आज के युग में सबको यह पता है कि इलेक्ट्रॉनिक मोबाइल सब के पास हो गया है लेकिन इतना होने के बावजूद भी अधिकारी रिश्वत लेने से बाज नहीं आ रहे हैं ताजा मामला सराय अकिल थाना क्षेत्र के कनैली गांव का है। जहां 5 हजार रुपए घूस लेते हुए लेखपाल लालमन पाल को एंटी करप्शन टीम ने गिरफ्तार कर लिया है ज़मीन की नाप के लिए घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। एंटी करप्शन की टीम लेखपाल को लेकर प्रयागराज के लिए रवाना हो गई।

इसे भी पढ़ें अंतर विद्यालयीय क्रिकेट टूर्नामेंट का रिजवी कालेज में हुआ आयोजन

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News