Home » कृषि » भाकियू अंबावता राष्ट्रीय अध्यक्ष की हरीयाणा से उत्तराखंड यात्रा

भाकियू अंबावता राष्ट्रीय अध्यक्ष की हरीयाणा से उत्तराखंड यात्रा

किसानों के हक में भाकियू अंबावता राष्ट्रीय अध्यक्ष की हरीयाणा से उत्तराखंड यात्रा

संवाददाता प्रिंस रस्तोगी

मेरठ।उत्तराखंड जाते हुए मेरठ में सिवाया टोल पर प्रदेश सचिव मोनू पवार घौरिया व जिला अध्यक्ष गुड्डू के नेतृत्व में राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी रिशिपाल अंबावता का भव्य स्वागत,दिल्ली हरिद्वार मार्ग पर अनेकों जगह किया गया जोरदार स्वागत।

इस दौरान केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की किसान मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ देशभर के किसानों को भाकियू अंबावता में जुड़ने व रणनीति बनाने के लिए आमंत्रित किया गया।

मोनू पंवार प्रदेश सचिव आज भारतीय किसान यूनियन अंबावता के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों गाड़ियों के काफिले के साथ जाते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी रिशिपाल अंबावता और संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी का जाते हुए दिल्ली हरिद्वार मार्ग पर जोरदार फूल मालाओं के साथ किया गया भव्य स्वागत।

दिल्ली मेरठ मार्ग पर भोजपुर कट के पास संगठन मंत्री ठाकुर मुकेश सोलंकी व जिला अध्यक्ष अमित कसाना जी के नेतृत्व में दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे परतापुर काशी टोल पर नोएडा जिला अध्यक्ष अनिल नेताजी के नेतृत्व में सेंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ स्वागत किया गया।

दीवान कॉलेज के पास युवा पश्चिम प्रभारी निशांत भडाना और नितिन कसाना के नेतृत्व में और MIET कॉलेज मेरठ पर जिलाध्यक्ष बागपत मनोज प्रधान हरिद्वार प्रभारी योगेश गुर्जर के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी रिशिपाल अंबावता जी का फूल मालाओं के साथ जबरदस्त स्वागत किया।

सिवाया दौराला टोल पर मोनू पंवार प्रदेश सचिव व तहसील अध्यक्ष योगेश गुर्जर द्वारा लगभग एक घंटा टोल की कुछ लाइन को फ्री रखा गया।

केंद्र सरकार की किसान मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ आज देशभर के किसानों में जबरदस्त रोष व्याप्त है ।

भारतीय किसान यूनियन अंबावता संगठन के हजारों की संख्या में किसान आज किसान सम्मान यात्रा में भाग लेने के लिए पहुंचे और अपनी समस्याओं के समाधान हेतु राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में सरकार के खिलाफ बड़े आंदोलन के लिए रणनीति बनाई जाएगी ।

भाकियू अंबावता राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषिपाल अंबावता ने कहा किसानों के सामने उर्वरक बिजली और फसलों की वाजिब एमएसपी के लिए किसान लंबे समय से अपनी मांगों के लिए आंदोलन करता रहा है किंतु सरकार किसी भी प्रकार का सहयोग किसानों के लिए नही किया

अभी तक अरबो रूपए मिलो पर किसान का बकाया है।

किसानों की निम्न समस्याओं के समाधान हेतु आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी।

  1. किसानों की फसलों के लिए लागत +50 % MSP की व्यवस्था की जाए।
  2. गन्ना मुल्य 400 रुपए कुंतल घौषित करें । किसानों के बिजली बिल माफ किए जाएं।
  3. किसानों के लिए दुर्घटना बीमा व अकाल मृत्यु के लिए 10 लाख तक का मुआवजा निर्धारित किया जाए।
  4. देशभर के टोल किसानों के लिए फ्री किए जाएं।
  5. किसानों के लिए वृद्धावस्था पेंशन ₹5000 मासिक निर्धारित की जाए।
  6. किसानों की बच्चों की शिक्षा मुफ्त की जाए जिससे किसानों के बच्चे भी प्रशासन का हिस्सा बन सकें।
  7. गोवंश के द्वारा हो रहे खेती के नुकसान का उचित समाधान किया जाए।
  8. सन 2006 में बनी स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को किसान हित में लागू किया जाए।

मोनू पंवार व योगेश गुर्जर व जिला अध्यक्ष गुड्डू के नेतृत्व में सिवाय टोल पर किसान एकता जिंदाबाद, भाजपा तानाशाही सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए गए

मोनू पंवार घौरिया प्रदेश सचिव,गुड्डू गुर्जर जिलाध्यक्ष मेरठ गुरदीप गुर्जर निशांत भडाना, योगेश गुर्जर, अनिल नेताजी, अमित कसाना,मनोज प्रधान, नितिन कसाना, समाजसेवीका नेहा गोड, जितेंद्र गुर्जर अजमत अली आदेश गुर्जर यश पवार, विवेक मंडोरा,ओम सिंह प्रधान,अंकित शर्मा, अमित ममुरी, सबी रिजवी मुसंफ लोईया प्रखर गोयल संदीप गुर्जर, विकास बैसोया, डॉक्टर सुमित अतुल गुर्जर, सुमित सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता किसान नेता मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें पुलिस के हत्थे चढ़ा मोबाइल चोर

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने